गूगल अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़कर काम करता है। स्मार्टफोन यूजर गूगल की कई दूसरी सर्विस जैसे जीमेल फोटो ड्राइव और फोन का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपके फोन में भी गूगल फोन ऐप (Phone by Google) है तो ये खबर आपका दिल खुश करने वाली है। गूगल अपने यूजर्स के लिए लुकअप फीचर रोलआउट कर रहा है।

गूगल अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़कर काम करता है। स्मार्टफोन यूजर गूगल की कई दूसरी सर्विस जैसे जीमेल, फोटो, ड्राइव और फोन का इस्तेमाल करते हैं

अगर आपके फोन में भी गूगल फोन ऐप (Phone by Google) है तो ये खबर आपका दिल खुश करने वाली है। गूगल अपने यूजर्स के लिए लुकअप फीचर रोलआउट कर रहा है। यह फीचर कंपनी के फोन ऐप के लिए लाया जा रहा है।

क्या है लुकअप फीचर

दरअसल, लुकअप फीचर फोन में अनजान नंबर से आने वाली कॉल को लेकर काम करेगा। इस फीचर के मदद से अनजान कॉलर की पहचान की जा सकेगी।

मालूम हो कि वर्तमान में गूगल की ओर से फोन ऐप पर अनजान नंबर की पहचान करने जैसी कोई सुविधा नहीं मिलती है। कई स्थितियों में यूजर अनजान नंबर को बिना पहचान के उठाना नहीं चाहता।

यही वजह है कि गूगल फोन ऐप का इस्तेमाल करने वाले हर यूजर को ट्रूकॉलर जैसे ऐप की जरूरत पड़ती है।

पिक्सल फोन यूजर के पेश हुआ नया फीचर

कंपनी ने जून महीने के लिए पिक्सल फीचर के रूप में लुकअप फीचर को लेकर एलान किया है। पिक्सल फोन यूजर के लिए यह ऐप अनजान नंबर से आने वाले कॉल को उठाने को लेकर मददगार साबित होगा।

इस फीचर के बाद पिक्सल फोन में ट्रूकॉलर जैसे ऐप की जरूरत खत्म हो जाएगी।