भारत में Compact सेगमेंट की SUV की सबसे ज्‍यादा बिक्री होती है। इस सेगमेंट में Tata Maruti Hyundai Kia Nissan Renault और Mahindra जैसी कंपनियों की ओर से कई बेहतरीन उत्‍पादों ऑफर किए जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते महीने इस सेगमेंट में किस एसयूवी की सबसे ज्‍यादा बिक्री हुई और कौन-कौन सी एसयूवी टॉप-5 लिस्‍ट में शामिल हुई हैं। आइए जानते हैं।

भारत में हर महीने Compact SUV सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा वाहनों को खरीदा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक May 2024 के दौरान किस कंपनी की किस एसयूवी को सबसे ज्‍यादा ग्राहकों ने खरीदा है। टॉप-5 लिस्‍ट में किस कंपनी ओर से कौन सी एसयूवी शामिल हुई है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं

Tata Punch फिर नंबर-1

May 2024 में भी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Tata Punch एसयूवी को सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया। कंपनी की इस एसयूवी की बीते महीने में कुल 18949 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है। टाटा की ओर से सबसे सस्‍ती एसयूवी के तौर पर पेश की जाने वाली पंच की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये है।

दूसरे नंबर पर Maruti Breeza

मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में ब्रेजा को ऑफर किया जाता है। यह एसयूवी कंपनी की सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी की लिस्‍ट में शामिल है। बीते महीने इस एसयूवी की 14186 यूनिट्स की बिक्री हुई। जिसके सथ ही यह टॉप-5 लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर रही। भारत में इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 8.34 लाख रुपये से होती है।