Nissan India अगस्त के आसपास एक्स-ट्रेल को लॉन्च कर सकती है। इसमें ई-पावर तकनीक के बजाय 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। चौथी पीढ़ी की कार्निवल आने वाले महीनों में भारत में डेब्यू करने वाली है और हाल ही में इसे बिना किसी दिखावे के देखा गया था। 5-Door Thar को 15 अगस्त 2024 को लॉन्च किया जाना है।'

 भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग 2024 में ढेर सारे नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रहा है। हम आपके लिए महिंद्रा, किआ, निसान और मर्सिडीज-बेंज जैसे प्रमुख ब्रांड द्वारा आने वाले दिनों में पेश की जाने वाली 4 नई कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Nissan X-Trail

Nissan India अगस्त के आसपास एक्स-ट्रेल को लॉन्च कर सकती है। इसमें ई-पावर तकनीक के बजाय 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस एसयूवी को 2022 के मध्य में वैश्विक स्तर पर एक महत्वपूर्ण अपडेट मिला था और इसे कई बार स्थानीय सड़कों पर देखा गया है। शुरुआत में इसे पूरी तरह से निर्मित (CBU) रूट के माध्यम से देश में आयात किया जाएगा और सीमित संख्या में बेचा जाएगा।

New-Gen Kia Carnival

चौथी पीढ़ी की कार्निवल आने वाले महीनों में भारत में डेब्यू करने वाली है और हाल ही में इसे बिना किसी दिखावे के देखा गया था। अपने पिछले मॉडल से काफी अलग, यह नया मॉडल संभवतः 7 और 9-सीटर कॉन्फिगरेशन पेश करेगा। इनोवा हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक वेरिएंट को टक्कर देने के लिए तैयार है। इसमें आधुनिक कम्फर्ट, सुरक्षा और सुविधा आधारित सुविधाओं के साथ तकनीक से भरपूर इंटीरियर होगा।

Mahindra Thar 5-Door

5-Door Thar को 15 अगस्त, 2024 को लॉन्च किया जाना है। इसमें मौजूदा तीन दरवाजों वाले मॉडल की तुलना में बड़े आकार की विशेषताएं हैं। कई तरह के वेरिएंट में उपलब्ध, इसमें 1.5L डीजल, 2.2L डीजल और 2.0L पेट्रोल इंजन सहित कई इंजन विकल्प होंगे, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प होंगे।

इसके बाहरी हिस्से में मामूली बदलाव किए जाएंगे, इंटीरियर में बड़े टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल कंसोल, एडास, 360-डिग्री कैमरा और कई अन्य अपडेट सहित महत्वपूर्ण अपडेट किए जाएंगे।