लग्‍जरी स्‍पोर्ट्स कार निर्माता Porsche बेहद तेज कारों के लिए दुनियाभर में अलग पहचान रखती है। कंपनी ने 911 को दमदार हाइब्रिड इंजन के साथ पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से पेश की गई Porsche 911 GTS में कितना दमदार इंजन दिया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। कब तक इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

जर्मनी की लग्‍जरी सुपर कार बनाने वाली कंपनी Porsche ने पहली बार हाइब्रिड तकनीक के साथ 911 को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से पेश की गई 911 हाइब्रिड में कितना दमदार इंजन दिया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। कंपनी इसे कब तक लॉन्‍च कर सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Porsche 911 Hybrid हुई पेश

पोर्श की ओर से 911 हाइब्रिड को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस स्‍पोर्ट्स कार को पहली बार पेट्रोल के साथ हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया गया है। इसमें 12V की लिथियम ऑयन बैटरी को लगाया गया है, जिसके साथ 84 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक मिलता है।

कितना दमदार इंजन

पोर्श ने 911 GTS में नया 3.6 लीटर का फ्लैट सिक्‍स इंजन दिया है। जिसके साथ मोटर भी दी गई है। इस इंजन से कार को 541 हॉर्स पावर और 610 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह इंजन इतना तेज है कि कार को सिर्फ तीन सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 312 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। खास बात यह है कि यह अपने पिछले मॉडल के मुकाबले 0.4 सेकेंड की तेजी से 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाई जा सकती है।