* जूरी रिसोर्ट बालोतरा में महावीर युवक संघ के तत्वाधान में विशेष शिविर का आयोजन का शुभारम्भ हुआ, जिसमे , प्रशिक्षक,कार्यकर्ता, शिविरार्थी सभी उत्साह के साथ भाग ले रहे हैं। अध्यक्ष संतोष मेहता ने बताया कि शिविर में 135 बालक बालिकाओं द्वारा भाग लिया जा रहा है।

Sponsored

चाणक्य एकेडमी बूंदी (राजस्थान )

बूंदी के सभी विधार्थियो के लिए खुशखबरी...अब 1 जुलाई से चाणक्य एकेडमी फिर से सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के नए बैच प्रारंभ करने जा रही है। जिसमे आप CET/पटवार/LDC शिक्षक भर्ती REET सभी भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभी प्रवेश पर आपको 30% की छूट दी जाएगी। चाणक्य की अनुभवी फैकल्टी द्वारा आपको अध्ययन कराया जाएगा।

शिविर संयोजक ललित छाजेड़ ने बताया कि मुख्य अतिथि के रुप में अखिल भारतीय से गोतम जी संचेती एवं गोतम जी गोलछा जोधपुर से पधारे उन्होंने शिविर का मार्गदर्शन देकर बच्चों को आधुनिक युग,भौतिक वादी समय में उचित राह पर चलने के निर्देश दिए , श्री वर्धमान जैन स्थानकवासी संस्थान मंत्री सीए ओम जी बांठिया ने भी विचार व्यक्त करते हुए वर्तमान परिपेक्ष्य में युवा वर्ग के लिए उक्त शिविर को महत्व पूर्ण बताया।

इस कैंप में भोजन व्यवस्था जीतू चोपड़ा ,सुरेश गोठी , मूल चंद सालेचा सेवाए दे रहे हैं

 कैंप में सवेरे योगा एवं मेडिटेशन के साथ कई सारी एक्टिविटी बच्चों को जैन धर्म की सारी जानकारी, विख्यात मोटीवेटर एवम प्रशिक्षक *CA ध्रुव गोखरु और उनकी टीम* के साथ दी जा रही है कैंप में सारी व्यवस्था भारतीय संस्कृति और पर्यावरण उपयोगी चीजों के माध्यम से दी जा रही है। सचिव अनुराग चोपडा ने बताया कि शिविर में में हरी सब्जी ,तेल ,शक्कर , नमक आदि का उपयोग भी नही किया जा रहा है।

श्रेयांश भंडारी , मनोज संचेती ने बताया की सारे बच्चे खाने के बर्तन लकड़ी का बुरादा से स्वयं साफ करते हैं।

कैंप में आवास एवं सारी कार्य क्रम व्यवस्था महावीर युवक संघ के रायचंद छाजेड़, आनन्द चोपड़ा,पवन चोपड़ा ,भावेश भंसाली, रवि मंडोत ,रुपेश लूणिया, हितेश तातेड , मनोज संचेती सहित सभी सदस्य अपनी सेवाए प्रदान कर रहे हैं।