भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट की एसयूवी को ग्राहकों की ओर से सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। जिस कारण इस सेगमेंट के वाहनों पर कई पर लंबी वेटिंग भी हो जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति हुंडई टाटा महिंद्रा किआ निसान और रेनो की किस Compact SUV को मार्च महीने में बुक करवाने के बाद कितना इंतजार करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट के वाहनों पर मार्च महीने में कितना इंतजार करना पड़ सकता है। किस Compact SUV पर इस महीने में सबसे कम और किस पर सबसे ज्‍यादा वेटिंग चल रही है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Tata Nexon

टाटा की ओर से सब फोर मीटर या Compact SUV सेगमेंट में नेक्‍सन को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी पर औसत वेटिंग दो महीने की है। लेकिन जयपुर, सूरत, लखनऊ, चेन्‍नई जैसे कुछ शहरों में इस एसयूवी पर तीन महीने तक का भी इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti Breeza

मारुति सुजुकी की ओर से ब्रेजा को भी इस सेगमेंट में लाया जाता है। कंपनी की यह एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च महीने में इस एसयूवी पर करीब एक से तीन महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। अहमदाबाद, मुंबई जैसे शहरों में इसके लिए दो महीने की वेटिंग है।

Hyundai Venue

हुंडई की ओर से Compact SUV सेगमेंट में वेन्‍यू और वेन्‍यू एन लाइन की बिक्री की जाती है। वेन्‍यू और वेन्‍यू एन लाइन पर करीब दो से पांच महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुणे में इस एसयूवी के लिए पांच महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Kia Sonet

साउथ कोरियाई कार निर्माता किआ की ओर से इस सेगमेंट में सोनेट को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी पर भी औसतन 1.5 से दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक कोलकाता में इसके लिए सबसे ज्‍यादा वेटिंग पीरियड है, जबकि नोएडा और सूरत में इस एसयूवी पर एक महीने की वेटिंग है।