हुंडई की ओर से जनवरी में लॉन्‍च की गई एसयूवी क्रेटा ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। सिर्फ दो महीनों में ही इसके लिए कंपनी को देशभर से 75 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। हुंडई क्रेटा में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है। साथ ही इसका बाजार में किस कंपनी की किस एसयूवी से मुकाबला होता है। आइए जानते हैं।

हुंडई की ओर से क्रेटा एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हाल में ही इस एसयूवी के लिए कंपनी को 75 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिली हैं। इस एसयूवी में कंपनी की ओर से क्‍या खूबियां दी जाती हैं, इसकी जानकारी भी हम इस खबर में आपको दे रहे हैं।

ग्राहकों की पसंद बनी हुंडई क्रेटा

साउथ कोरियाई कार कंपनी हुंडई की ओर से जनवरी 2024 में क्रेटा के फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया था। जिसके बाद से ही कंपनी को इस एसयूवी के लिए लगातार बुकिंग्‍स मिल रही हैं। जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी के लिए कंपनी को अब तक 75 हजार से ज्‍यादा बुकिंग्‍स मिल चुकी हैं। लॉन्‍च के बाद पहले ही महीने में इस एसयूवी के लिए कंपनी को देशभर से 60 हजार से ज्‍यादा बुकिंग्‍स मिल चुकी थीं। जिसके बाद भी इसे खरीदने के लिए ग्राहकों की ओर से लगातार बुकिंग करवाई जा रही है। इससे पहले फरवरी महीने में कंपनी की ओर से जानकारी दी गई थी कि क्रेटा की अब तक कुल 10 लाख यूनिट्स की देशभर में बिक्री हो चुकी है।

एन लाइन वेरिएंट भी होगा लॉन्‍च

हुंडई की ओर से जनवरी 2024 में क्रेटा के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्‍च किया गया था। जिसके बाद अब कंपनी की ओर से इसके स्‍पोर्टी वेरिएंट को भी लॉन्‍च किया जाएगा। हुंडई ने क्रेटा के एन लाइन वेरिएंट के लिए भी बुकिंग को 29 फरवरी से शुरू कर दिया था। क्रेटा के एन लाइन फेसलिफ्ट वेरिएंट को भी 11 मार्च को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - 

क्रेटा में हैं ये खूबियां

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में कई खूबियों को जोड़ा गया है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, एडीएएस लेवल-2, 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन, 1.5 लीटर का एमपीआई पेट्रोल इंजन, नया सेंटर कंसोल डिजाइन, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल, फ्रंट रो वेंटिलेटिड सीट्स, रियर विंडो सनशेड, स्‍टैंडर्ड छह एयरबैग, ऑल व्‍हील डिस्‍क ब्रेक, टीपीएमएस, एलईडी लाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।