Youtube पर अगर आप विज्ञापन मुक्त अनुभव पाना चाहते हैं तो आपके लिए यहां एक कमाल की ट्रिक बताने वाले हैं। जिसको फॉलो करके आप बिना पैसे खर्च किए ही इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे। इसमें यूजर्स को बिना ऐड के वीडियो देखने का आनंद मिलता है। इसके लिए आपको एक क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड करना होता है। आइए इस ट्रिक के बारे में जान लेते हैं।

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। यहां यूजर्स को विज्ञापन मुक्त अनुभव देने के लिए यूट्यूब प्रीमियम की सुविधा दी जाती है। लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जो इसके लिए पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं।

अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो ये खबर आपके काम की साबित होने वाली है। क्योंकि यहां हम यहां एक ऐसा काम का जुगाड़ बताने वाले हैं जिसे फॉलो करके आप यूट्यूब पर बिना ऐड के नॉनस्टॉप वीडियो देख पाएंगे।

पहला तरीकाYoutube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बिना ऐड फ्री वीडियो का अनुभव लेने के लिए आपको ये ट्रिक फॉलो करनी होगी। आपको अपने लैपटॉप में 'Adblock for YouTube' एक्सटेंशन को डाउनलोड करना है और इसे ऑन कर देना है। इसका इस्तेमाल क्रोम और एज दोनों के लिए ही किया जा सकता है। एक्सटेंशन डाउनलोड के बाद बस आपका काम किया गया है।

ऐसे देख सकते हैं ऐड फ्री वीडियो

बिना ऐड के वीडियो देखने के लिए आपको सबसे पहले वेब ब्राउजर क्रोम, सफारी और एज क को ओपन करना है।

इस स्टेप में Youtube.com ओपन करना है और यहां यूजर्स को ब्राउजर पर ही रहना है।

यहां उस वीडियो को सेलेक्ट करना है जिसे आप ओपन करना चाहते हैं।