Realme 12 5G 6 मार्च को भारत में लॉन्च होने वाला है। इसके लिए प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। लॉन्च से पहले कंपनी ने संकेत दिया है कि इस फोन को एपल के आईफोन जैसे Dynamic Button फीचर के साथ पेश किया जाएगा। इसमें कंट्रोलिंग फंक्शन कैमरा शटर फ्लैशलाइट साइलेंट मोड और एयरप्लेन मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं।

रियलमी इन दिनों एक नई सीरीज पर काम कर रही है। इसको भारत में 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इसमें Realme 12 5G और Realme 12+ 5G शामिल है। हालांकि लॉन्च से पहले कंपनी ने संकेत दिया है कि 12 5G में एपल के आईफोन जैसा Dynamic Button फीचर दिया जाएगा। इस फोन के प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

मिलेगा आईफोन जैसा Dynamic Button फीचर

Realme 12 5G में एपल के आईफोन जैसा Dynamic Button फीचर दिया जाएगा। इससे जुड़ी जो टीजर इमेज सामने आई है। उससे पता चलता है कि इस फीचर की वजह से यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा। इसमें कंट्रोलिंग फंक्शन, कैमरा शटर, फ्लैशलाइट, साइलेंट मोड और एयरप्लेन मोड दिया जाएगा। इसके अलावा डू-नॉट-डिस्ट्रब सेटिंग मिलेगी। यह फीचर एपल के डायनामिक बटन कॉन्सेप्ट से प्रेरित है।

इनमें मिल चुका है ये फीचर

ऐसा नहीं रियलमी इस फोन में पहली बार आईफोन इंस्पायर्ड फीचर को देने वाली है। पहले भी कई स्मार्टफोन्स में ऐसे फीचर दिए जा चुके है। कंपनी सस्ती कीमत में ही इन फीचर्स को अपने फोन्स में देने का प्रयास कर रही है। कुछ महीने पहले Narzo N53 में भी आईफोन से मिलता-जुलता फीचर दिया गया है।