Mahindra Thar.e के डिजाइन की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जिनसे पता चलता है कि गाड़ी में स्क्वेरिश एलिमेंट्स को बरकरार रखा जाएगा। चौकोर आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के अलावा फ्रंट फेसिया में ग्रिल और ट्रिपल हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइट स्लैट्स पर थार.ई लिखा हुआ है। इसमें अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। आइए इसके बारे में जानते हैं।

महिंद्रा थार की लोकप्रियता भारतीय बाजार में अलग स्तर की है। ऐसे में अब निर्माता इसके इलेक्ट्रिक अवतार को लाने की भी तैयारी कर रही है। Mahindra & Mahindra की अपकमिंग इलेक्ट्रिक थार को लेकर तमाम तरह की जानकारी सामने आ चुकी है।

इस एसयूवी के आगामी सालों में भारत में लॉन्च होने की उम्मीदें हैं। बता दें केपटाउन में हुए FutureScape इवेंट में Thar.e का अनावरण किया गया था। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Mahindra Thar.e को लेकर अपडेट

वर्तमान समय में महिंद्रा थार को तीन डोर वाले अवतार में बेचा जाता है और 2WD संस्करण पिछले साल की शुरुआत में लाइन-अप में शामिल हुआ था। 5-डोर वाली बड़ी थार को 2024 की दूसरी छमाही में पेश उम्मीद है। कहा गया है कि ये इलेक्ट्रिक थार मौजूदा थ्री-डोर थार के ऊपर स्थित होगी।

इसमें कई अतिरिक्त फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। इसको फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देने का निर्माता के द्वारा पूरा प्रयास किया जाएगा।

कैसा होगा डिजाइन?

Mahindra Thar.e के डिजाइन की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जिनसे इसकी झलक मिलती है। इससे पता चलता है कि गाड़ी में स्क्वेरिश एलिमेंट्स को बरकरार रखा जाएगा। चौकोर आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के अलावा, फ्रंट फेसिया में ग्रिल और ट्रिपल हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइट स्लैट्स पर थार.ई लिखा हुआ है। इसमें अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे।

वहीं, इंटीरियर के पैमाने पर देखा जाए तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ और एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा। इसके अलावा टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा जो कि कॉन्सेप्ट के समान ही है।