कैसा हो अगर चंद सेकेंडों में देखते ही देखते ही आपकी पसंदीदा फोटो से बैकग्राउंड ही गायब हो जाए। जी हां ऐसा करना उन यूजर्स को पसंद आ सकता है जो क्रिएटिविटी ऐप का इस्तेमाल करते हैं। आईफोन यूजर किसी भी फोटो से उसका बैकग्राउंड गायब कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए फोटोशॉप या किसी एआई टूल की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

कैसा हो अगर चंद सेकेंडों में देखते ही देखते ही आपकी पसंदीदा फोटो से बैकग्राउंड ही गायब हो जाए। जी हां, ऐसा करना उन यूजर्स को पसंद आ सकता है जो क्रिएटिविटी ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

आईफोन यूजर किसी भी फोटो से उसका बैकग्राउंड गायब कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए फोटोशॉप या किसी एआई टूल की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

फोटो से कैसे हटेगा बैकग्राउंड

दरअसल, आईफोन यूजर्स को iOS 16 या बाद के अपडेट के साथ एक खास फीचर दिया गया है। इस फीचर के साथ आईफोन यूजर्स किसी भी फोटो से सब्जेक्ट को अलग कर सकते हैं।

आईफोन के अलावा, इन डिवाइस पर भी फीचर

आईओएस के अलावा, macOS, iPadOS के साथ भी इस फीचर को पेश किया गया है। यानी मैक और पैड यूजर्स भी इन्हीं स्टेप्स को फॉलो कर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे बिखेरें अपनी क्रिएटिविटी का जादू

किसी भी इमेज से अलग किए सब्जेक्ट को पीएनजी फाइल की तरह सेव किया जा सकता है। इसके अलावा, इस फाइल को किसी भी क्रिएटिव ऐप में इम्पोर्ट किया जा सकता है।