हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) पूरे कैलेंडर वर्ष 2024 में कई तरह के नए वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है। Hyundai Creta का ये परफॉरमेंस बेस्ड वर्जन आने वाले महीनों में शोरूम में आएगा। वहीं Hyundai Tucson के लिए मिड-साइकिल अपडेट कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था और ये इस साल भारत में आएगी।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) पूरे कैलेंडर वर्ष 2024 में कई तरह के नए वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है। इन पेशकशों के बीच, चार नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना है। कंपनी द्वारा आने वाले दिनों में पेश की जाने SUVs में Creta N Line, Alcazar facelift, Tucson और Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन शामिल है। आइए, इन अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta N Line

Hyundai Creta का ये परफॉरमेंस बेस्ड वर्जन आने वाले महीनों में शोरूम में आएगा और कुछ हफ्ते पहले एक विज्ञापन शूट के दौरान इसके स्पाई शॉट सामने आए हैं। इसमें बाहर और अंदर एन लाइन-स्पेसिफिक इनहैंसमेंट मिलता है और ये 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। ये पावरट्रेन 160 पीएस और 253 एनएम उत्पन्न करेगा। इसे 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

Hyundai Alcazar Facelift

दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव दिग्गज Alcazar को नया रूप देने की प्रक्रिया में है और इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। क्रेटा एन लाइन के आने के बाद आने वाले महीनों में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। फ्रेस अल्कजार का एक्सटीरियर डिजाइन हाल ही में फेसलिफ्टेड क्रेटा के जैसा होने वाला है। साथ ही इसे क्रेटा के समान इक्विपमेंट लिस्ट और लेवल-2 एडास जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।

Hyundai Tucson Facelift

Hyundai Tucson के लिए मिड-साइकिल अपडेट कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था और ये इस साल भारत में आएगी। अपडेटेड Tucson को रिफ्रेश एक्सटीरियर और इंटीरियर दिया जाएगा। उम्मीद है कि अपडेटेड मॉडल में मौजूदा 2.0L पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन को बरकरार रखा जाएगा।