Value for Money Cars अगर आप ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो आपके पैसों की बचत में मददगार हो तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी ऐसी कारें है जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी कार की तरह काम आएगी। इस लिस्ट में 5 petrol CNG कारों को शामिल किया है जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

भारत में पिछले कुछ सालों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है, जिसके चलते पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है। ऐसे समय में पेट्रोल-सीएनजी द्वि-ईंधन पावरट्रेन ऑनर को काफी सहूलियत मिलती है। खासकर तब जब पेट्रोल के दामों में इजाफा होता है, तो उनके पास CNG पर स्विच करने का ऑप्शन होता है।

भारत में बढ़ती ईंधन लागत के चलते लोग केवल पेट्रोल या केवल डीजल पावरट्रेन चुनने के बजाय पेट्रोल-सीएनजी द्वि-ईंधन पावरट्रेन का ऑप्शन लेते हैं, जो भले ही पेट्रोल-पावरट्रेन की तुलना में थोड़ा कठिन है,जो अधिक रेंज देता है। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में पेट्रोल-सीएनजी द्वि-ईंधन पावरट्रेन की मांग और सेल में बढ़ोतरी हुई है। यहां हम ऐसी ही कुछ कारों को लिस्ट कर रहे हैं। इस लिस्ट में मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स जैसे ब्रांड्स शामिल है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10

  • अगर आप ऐसी कार चाहते हैं, जो पेट्रोल-सीएनजी हो और कम बजट में भी आती हो तो मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • इसमें आपको 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री-फिट सीएनजी किट की सुविधा मिलती है। ये छोटी एंट्री-लेवल हैचबैक कार है, जो किफायती होने के साथ साथ मजबूत भी है।
  • इसे बहुत से लोगों ने खरीदा है, जिसके चलते इसे आप वैल्यू फॉर मनी की लिए में शामिल कर सकते हैं।