Mercedes EQG ने दुनिया की सबसे पॉपुलर और लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इस EV Concept के करीब कुछ भी नहीं है। Bharat Mobility Expo में सबसे बड़े शेकर्स में से एक Suzuki EVX है। मारुति और उसकी मूल कंपनी सुजुकी ने एक इलेक्ट्रिक कार विकसित करने में अपना समय लगाया है और उसका परिणाम आप यहां देख सकते हैं।

दिल्ली के Pragati Maidan में Bharat Mandapam के अंदर Bharat Mobility Show आयोजित किया जा रहा है। 1 फरवरी को शुरू हुआ ये आयोजन 3 फरवरी तक चलेगा। अगर आप भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रवेश करेंगे, तो चारों ओर हरियाली नजर आएगी।

दुनिया भर की पॉपुलर कार कंपनियों ने यहां अपनी EV शक्ति का जोर-शोर से प्रदर्शन किया है। आइए, इन EVs पर एक नजर डालते हैं।

Mercedes EQG

अगर ग्रैंडस्टैंडिंग की बात करें तो, Mercedes EQG ने दुनिया की सबसे पॉपुलर और लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इस EV Concept के करीब कुछ भी नहीं है। इसे सबसे पहले 2021 में हुए म्यूनिख मोटर शो में एक कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था।

Mercedes EQG प्रतिष्ठित डिजाइन और भविष्य के एलीमेंट के साथ भारत मोबिलिटी में उपस्थित लोगों को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Suzuki EVX

Bharat Mobility Expo में सबसे बड़े शेकर्स में से एक Suzuki EVX है। मारुति और उसकी मूल कंपनी सुजुकी ने एक इलेक्ट्रिक कार विकसित करने में अपना समय लगाया है और उसका परिणाम आप यहां देख सकते हैं।

ईवीएक्स का प्रगतिशील एसयूवी सिल्हूट पारंपरिक एसयूवी से अलग है। 60 किलोवाट की बैटरी क्षमता के साथ यह इलेक्ट्रिक कार 550 किलोमीटर की सिंगल-चार्ज रेंज का वादा करती है।

Hyundai Nexo

Maruti की प्रतिद्वंद्वी Hyundai ने Bharat Mobility Expo में hydrogen Fuel से चलने वाली कार Nexo को प्रदर्शित किया है।ये फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी), पर्यावरण-अनुकूल वाहनों के माध्यम से स्वच्छ वातावरण प्राप्त करने की दिशा में हुंडई की प्रगति का प्रतीक है।