भारतीय बाजार में लोकप्रिय Toyota Fortuner को नए अवतार में लाए जाने की खबरें चल रही हैं। वाहन निर्माता विभिन्न वैश्विक बाजारों में Hilux के हल्के हाइब्रिड संस्करण की उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड संस्करण के लॉन्च की भी उम्मीद की जा रही है। आइए टोयोटा की आगामी 7 सीटर गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारतीय बाजार के लिए सक्रिय रूप से नई पेशकशों की एक श्रृंखला पर काम कर रही है। आगामी समय में कंपनी कई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी के आगामी प्रोजेक्ट्स में कई 7 सीटर गाड़ियां शामिल हैं। यहां कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आगामी समय में कंपनी के द्वारा भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा की 7 सीटर आगामी गाड़ियों की लिस्ट में प्रमुख तौर पर इसका नाम शामिल है। लॉन्च से पहले इसे कई बार परिक्षण के दौरान देखा जा चुका है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 1.5 लीटर स्ट्रॉग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन प्रदान किया जाएगा और एक 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। इस गाड़ी में कंपनी के 5 सीटर मॉडल से मिलती-जुलती कुछ खूबियां हो सकती हैं।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

भारतीय बाजार में लोकप्रिय टोयोटा फॉर्च्यूनर को भी नए अवतार में लाए जाने की खबरें चल रही हैं। वाहन निर्माता विभिन्न वैश्विक बाजारों में हिलक्स के हल्के-हाइब्रिड संस्करण की उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड संस्करण के लॉन्च की भी उम्मीद की जा रही है। संभवत: माइल्ड-हाइब्रिड प्रणाली GD सीरीज डीजल इंजन के साथ काम करती है।