Maruti Suzuki की ओर से एक एंट्री-लेवल एमपीवी तैयार की जा रही है जिसका कोडनेम YDB है। ये जापान में उपलब्ध सुजुकी स्पेसिया पर आधारित होगी जिसे एक बॉक्सी सिल्हूट मिला है। सब-फोर-मीटर एमपीवी सेगमेंट की अग्रणी Renault Triber का मेकओवर होने वाला है। हालांकि कंपनी ने इससे संबंधित विशेष जानकारी नहीं दी है। आइए Upcoming MPVs के बारे में जान लेते हैं।

भारतीय ऑटोमाबाइल इंडस्ट्री के अंदर MPV बाजार और भी गर्म होने वाला है। Maruti Suzuki, Renault और Nissan जैसी देश की पॉपुलर कंपनियों द्वारा आने वाले वर्षों में 3 बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एमपीवी लॉन्च की जाएंगी। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Maruti Suzuki

Maruti Suzuki की ओर से एक एंट्री-लेवल एमपीवी तैयार की जा रही है, जिसका कोडनेम YDB है। ये जापान में उपलब्ध सुजुकी स्पेसिया पर आधारित होगी, जिसे एक बॉक्सी सिल्हूट मिला है।

इसके इंडिया-स्पेक वर्जन को थोड़ा बढ़ाया जाएगा। इसके स्पेसिफिकेशन अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन उम्मीद है कि इसे आने वाली स्विफ्ट की तरह 1.2-लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा।

Renault

सब-फोर-मीटर एमपीवी सेगमेंट की अग्रणी Renault Triber का मेकओवर होने वाला है। हालांकि, कंपनी ने इससे संबंधित विशेष जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि इसे डिजाइन और फीचर्स के साथ कुछ यांत्रिक परिवर्तन भी मिलेंगे। मौजूदा 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल के साथ एक नया 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प जोड़े जाने की उम्मीद है।