टेलीकॉम अपने कस्टमर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए बहुत से नए- नए बदलाव करती रहती है। इतना ही नहीं इनकी जरूरतों के हिसाब से प्लान पेश करती हैं। आज हम आपको जियो और एयरटेल के 3 महीने ( 84 दिन) वाले प्लान के बारे में बताएंगे जिसके साथ आपको OTT का सब्सक्रिप्शन मिलता है। आइये इनके बारे में जानते हैं।

भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स है, जिसमें Jio, Airtel और Vi शामिल है। ये कंपनियां कस्टमर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए बहुत प्लान और ऑफर्स लाती रहती हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि ये कंपनियां कस्टमर्स के लिए मासिक, तिमाही और सलाना प्लान को पेश करती है।

इन प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और SMS की सुविधाओं के अलावा OTT का सब्सक्रिप्शन भी मिल सकता है। आज हम ऐसे ही कुछ प्लान के बारे में बात करेंगे, जिसमें जियो और एयरटेल यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आपको बहुत से बेनिफिट्स दे रहा है। अब देखना ये है कि दोनों में से कौन सा प्लान ज्यादा फायदेमंद है।

रिलायंस जियो का 84 दिन वाला प्लान

बता दें कि जियो ऐसे तीन प्लान लाता है, जिसमें आपको 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

  • सबसे पहले जियो के 666 रुपये वाले प्लान के बारे में जानते हैं जिसमें आपको 1.5GB डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100SMS और Jio सिनेमा, Jio TV जैसे ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है।
  • इसके अलावा कंपनी एक 719 रुपये का प्लान लाती है, जिसमें भी आपको 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें भी आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS के साथ 2GB का डेली डेटा मिलता है।
  • तीसरा और आखिरी प्लान 1,066 रुपये में आता है, जिसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 100 SMS और 2GB का डेली डेटा के साथ साथ डिज़्नी+ हॉटस्टार ओटीटी एक्सेस भी मिलता है।