टोयोटा ने इस साल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 25 साल पूरे किए और वर्तमान में उसके पास एक बड़ा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। इसमें एसयूवी एमपीवी पिक-अप ट्रक सेडान और हैचबैक सेगमेंट शामिल हैं। 2023 की जनवरी-नवंबर अवधि में इसने पहले ही कुल 210479 यूनिट्स की बिक्री कर ली है जो 2012 में 1.72 लाख यूनिट की पिछली उच्चतम वार्षिक बिक्री को पार कर गई है।

Sponsored

कृष्णा हाइट्स - कोटा

कृष्णा हाइट्स की ओर सभी कोटा एवं बूंदी वासियों को नवरात्री, दशहरा तथा दीपावली की हार्दिक शुभकामनायें |

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में अपने प्रदर्शन के लिए 2023 को एक प्रमुख कैलेंडर वर्ष के रूप में चिह्नित करने की संभावना रखती है और जनवरी और दिसंबर की अवधि के बीच रिकॉर्ड बिक्री के आंकड़े देख रही है।

Innova Hycross, Urban Cruiser Hyryder और अपडेटेड Innova Crysta व Glanza की लगातार बढ़ रही सेल के दम पर कंपनी को उम्मीद है कि ये स्पीड नए साल में भी जारी रहेगी। आइए, Toyota द्वारा पेश किए गए आंकड़ों के बारे में जान लेते हैं।

Toyota की सिल्वर जुबली

टोयोटा ने इस साल भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 25 साल पूरे किए और वर्तमान में उसके पास एक बड़ा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। इसमें एसयूवी, एमपीवी, पिक-अप ट्रक, सेडान और हैचबैक सेगमेंट शामिल हैं। मुख्य जोर फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा जैसे मॉडलों से आ रहा है, लेकिन हाइब्रिडर मिड-साइज एसयूवी जैसे अपेक्षाकृत नए विकल्पों ने भी प्रतिस्पर्धी स्थान में मजबूत प्रदर्शन किया है। मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित एमपीवी रुमियन कंपनी की सबसे हालिया पेशकश है।