जब भी आप सीएनजी किट लगवाएं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें वरना बाद में आपको कई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।जब भी आप किसी पेट्रोल कार में कंपनी के शोरूम के बाहर से सीएनजी किट लगवाते हैं तो कार कंपनी द्वारा दी जाने वाली इंजन वारंटी खत्म हो जाती है। उसके बाद कंपनी आपको इंजन की गारंटी नहीं देती है।

एक कार मालिक के तौर पर पेट्रोल के बढ़ते कीमत आपके जेब पर असर तो डालते ही होंगे। ऐसे में अगर आप पेट्रोल कार को सीएनजी कार में बदलने का सोच रहे हैं तो आपको सीएनजी किट लगवाने में कई बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। जब भी आप सीएनजी किट लगवाएं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें , वरना बाद में आपको कई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सीएनजी किट सही हो

सभी सीएनजी किट सही नहीं होती है। कार में हमेशा वहीं किट लगवाएं जिसे सरकार द्वारा मान्यता दी गई है। कार में सीएनजी किट लगवाने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें। कई बार सीएनजी किट लगाने वाले अधिक पैसे कमाने के चक्कर में ग्राहक को बिना अप्रूवल वाली किट लगवाने के लिए कंवेंस करते हैं और लोग लगवा भी लेते हैं। लेकिन आपको इससे बचना चाहिए।

ऑथराइज्ड डीलर से किट लगवाएं

जब भी आप सीएनजी किट लगवाने जाएं तो ऑथराइज्ड डीलर से लगवाएं, इससे आपको बाद में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होंगी। कभी भी अनऑथराइज्ड फिटर से कार में सीएनजी किट न लगवाएं। सरकार द्वारा कुछ ऑथराइज्ड फिटर होते हैं, जो सीएनजी किट लगाते हैं। हमेशा आपको उन्ही के पास से लगवाना चाहिए।