नई दिल्ली। आज संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session 2023) का 11वां दिन है। बीते बुधवार को संसद की सुरक्षा में चूक होने के बाद काफी हंगामा हुआ था।आज कई बिल लोकसभा और राज्यसभा में पेश किए जाएंगे। वहीं, राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर से जुड़ा बिल पेश करेंगे। 

Parliament Session 2023 Live: राज्यसभा ने "अपमानजनक कदाचार" के लिए शीतकालीन सत्र के शेष भाग के लिए टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन को निलंबित करने का प्रस्ताव पारित किया।

राज्यसभा के सभापति के अनुसार, डेरेक ओ ब्रायन ने सदन के वेल में प्रवेश किया, नारे लगाए और सदन की कार्यवाही बाधित की क्योंकि विपक्ष ने कल की सुरक्षा उल्लंघन की घटना का मुद्दा उठाया था।

Parliament security breach Delhi Police: UAPA के तहत हुए आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 186, 353, 120B, 34 और 16 UAPA एक्ट के तहत आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी करीब 9 महीने पहली इसी साल मार्च में चंडीगढ़ एयरपोर्ट के पास किसानों के प्रोटेस्ट में भी मिले थे। किसानों ने अपने मुद्दों को लेकर एयरपोर्ट का रोड ब्लॉक किया हुआ था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सूत्रों के मुताबिक पटियाला हाउस कोर्ट में आरोपियों को 2 बजे पेश किया जा सकता है।