Jeep India भी नए साल की शुरुआत से अपनी Compass और Meridian एसयूवी की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है। उम्मीद है कि दोनों मॉडलों की कीमत में करीब दो फीसदी की बढ़ोतरी होगी। जीप वर्तमान में भारतीय बाजार में कंपास मेरिडियन रैंगलर और ग्रैंड चेरोकी जैसे एसयूवी मॉडल बेचती है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

देश के सभी पॉपुलर ऑटोमेकर ने अलगे साल से प्राइस हाइक करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कथित तौर पर Jeep India भी नए साल की शुरुआत से अपनी Compass और Meridian एसयूवी की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है। उम्मीद है कि दोनों मॉडलों की कीमत में करीब दो फीसदी की बढ़ोतरी होगी। हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Jeep India के प्रोडक्ट्स 

जीप वर्तमान में भारतीय बाजार में कंपास, मेरिडियन, रैंगलर और ग्रैंड चेरोकी जैसे एसयूवी मॉडल बेचती है। आपको बता दें कि Jeep Compass की कीमत 20.49 लाख रुपये से शुरू होती है और Meridian की कीमत वर्तमान में 33.40 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, रैंगलर को आप 62.65 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। Grand Cherokee की कीमत 80.50 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं।

जीप कंपास भारत में कंपनी का सबसे लोकप्रिय मॉडल है और इसे 4x4 और 4x2 दोनों संस्करणों में पेश किया गया है। कंपास में हुड के नीचे 2.0-लीटर डीजल मोटर और मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं। आपको बता दें कि Jeep के पास कोई पेट्रोल इंजन विकल्प नहीं है। इस अमेरिकी ब्रांड ने भारतीय बाजार में कंपास के साथ शुरुआत की थी।