Bike Service at home आप घर पर ही अपना कुछ समय निकालकर बाइक की सर्विसिंग कर सकते हैं। आज इस खबर के माध्यम से आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि आप कैसे घर पर ही अपनी बाइक की सर्विसिंग कर सकते हैं। जब भी आप बाइक की सर्विसिंग कर लें तो एक बार बाइक को वॉश जरुर करें।

भारतीय बाजार में टू-व्हीलर की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। बढ़ते ट्रैफिक के बीच कम्यूट बाइक्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। शहरी इलाके हों या फिर ग्रामीण लोग मोटरसाइकिल से ही चलना अधिक पसंद करते हैं। इन बाइक्स की माइलेज भी काफी अच्छा होता है। लेकिन कई बार अधिक काम के कारण कुछ लोग अपनी बाइक की सर्विसिंग समय पर नहीं करवा पाते हैं।लेकिन आप घर पर ही अपना कुछ समय निकालकर बाइक की सर्विसिंग कर सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं। 

ऑयल को बदलें

आपकी बाइक में कितना इंजन ऑयल आता है ये उसके इंजन पर ही लिखा होता है। इसके साथ ही बाइक की सर्विस बुकलेट पर भी इसकी जानकारी मिलती है। इंजन के नीचे की तरफ आपको एक नट दिखाई देगा। इस नट को खोलने पर बाइक का पुरा इंजन ऑयल निकल जाएगा। पूरा ऑयल निकलने के बाद नट को फिर से लगा दिजिए। इसके बाद इंजन में ऑयल फिलिंग कैप को खोलकर नया इंजन ऑयल इसमें डालिए।