ठंड में बाइक चलाते समय आपको किन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए आज हम इस खबर के माध्यम से बताने जा रहे हैं। अगर आप राइड पर अपनी बाइक से जा रहे हैं तो सबसे पहले बाइक की मेन्टेन्स का ध्यान रखें। अपनी बाइक को मेन्टेन कर लें। समय पर सर्विसिंग कराएं ब्रेक टाइट करने से लेकर चेन टाइट का खास ख्याल रखें।

अगर आपको भी सर्दी में बाइक चलाना काफी पसंद है तो ये खबर आपके काम की है। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से ये बताने जा रहे हैं कि ठंड में आपको बाइक चलाते समय किन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। राइडिंग के दौरान अपनाएं जाने वाले ये टिप्स आपको काम आने वाली है। जिससे आप इस मौसम में भी राइड का दोगुना मजा ले सकेंगे।

धीरे चलें

ठंड बाइक चलाते समय स्पीड का खास ख्याल रखें, कोशिश करें की बाइक की स्पीड कम ही रखें। इस मौसम में बर्फ गिरने या कोहरे की वजह से सड़कों पर फिसलन बहुत अधिक बढ़ जाती है। ऐसे में सबसे सही तरीका है कि अपनी बाइक को थोड़ा धीरे चलाएं।

ज्यादा कोहरे में जाने से बचें

ठंड के मौसम में कोहरा एक सबसे आम समस्या है। हर तरफ कोहरा होता ही है। ऐसे में बाइक चलाते समय ज्यादा दूर तक देखना काफी मुश्किल हो जाता है। इसलिए कोशिश करें कि अधिक कोहरे में न निकलें। अगर आप बीच रास्ते में हैं और कोहरे का असर दिखना शुरू हो जाएं तो वाहन की स्पीड कम करें या कुछ समय ठहर जाएं। अगर आप रात में ड्राइव कर रहे हैं तो लाइट हाई बिंब पर रखें और इंडिकेटर का इस्तेमाल करें।