कार वॉश से गाड़ी के एक्सटीरियर पर जमी धूल हट जाती है और गाड़ी में शाइनिंग आ जाती है लेकिन कुछ ही टाइम बाद फिर से गाड़ी में धूल जमने लगता है। जिससे गाड़ी की रंगत पर असर पड़ता है एक समय बाद गाड़ी पुरानी लगने लगती है। वहीं अगर आप गाड़ी में डिटेलिंग करवाने के बाद ये सब करते हैं तो गाड़ी में अलग ही चमक पता लगता है।

बहुत से लोग गाड़ी की सही ढंग से हिफाजत नहीं कर पाते हैं, जिसकी वजह से उनकी गाड़ी समय से पहले ही पुरानी लगने लगती है। वहीं कई लोगों को नॉर्मल कार वॉश और कार डिटेलिंग के बारे में भी नहीं पता होता है। इसलिए इस खबर के माध्यम से इन दोनों की चीजों के बारे में तो बताएंगे ही साथ ही साथ आपको गाड़ी की सही ढंग से देखभाल के बारे में भी बताएंगे।

क्या होता है कार डिटेलिंग

दरअसल शहरों में अधिकतर लोगों के पास गाड़ी पार्क करने की व्यवस्था नहीं होती है और वो आपको गाड़ी को बाहर पार्क कर देते हैं। वहीं बहुत से लोगो गाड़ी की शाइन बरकरार रखने के लिए उसपर कार डिटेलिंग और पीपीएफ करवाते हैं। कार डिटेलिंग इसलिए जरूरी है, क्योंकि कार आपकी पर्सनालिटी को दिखाता है। इसके अलावा कार डिटेलिंग से आपकी गाड़ी की शाइन और पेंट लाइफ बढ़ जाता है। वहीं डिटेलिंग आपकी गाड़ी को यूवी किरणों से भी बचाता है और गाड़ी सालों साल तक नई लगती है।

बेसिक कार वॉश

कार वॉश से गाड़ी के एक्सटीरियर पर जमी धूल हट जाती है और गाड़ी में शाइनिंग आ जाती है, लेकिन कुछ ही टाइम बाद फिर से गाड़ी में धूल जमने लगता है। जिससे गाड़ी की रंगत पर असर पड़ता है, एक समय बाद गाड़ी पुरानी लगने लगती है। वहीं अगर आप गाड़ी में डिटेलिंग करवाने के बाद ये सब करते हैं तो गाड़ी में अलग ही चमक पता लगता है।