वर्चुअल मीटिंग के लिए पॉपुलर मीटिंग और कॉन्फ्ररेंस प्लेटफॉर्म गूगल मीट का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। गूगल मीट में अब हाथ उठाकर (hand raise) सवाल पूछना पहले से ज्यादा आसान होने जा रहा है। जैसे ही आप फिजिकली हाथ उठाकर सवाल पूछना चाहेंगे गूगल मीट तुरंत इस एक्टिविटी को डिटेक्ट कर लेगा।

वर्चुअल मीटिंग के लिए पॉपुलर मीटिंग और कॉन्फ्ररेंस प्लेटफॉर्म गूगल मीट का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

गूगल मीट में अब हाथ उठाकर (hand raise) सवाल पूछना पहले से ज्यादा आसान होने जा रहा है। जैसे ही आप फिजिकली हाथ उठाकर सवाल पूछना चाहेंगे, गूगल मीट तुरंत इस एक्टिविटी को डिटेक्ट कर लेगा।

फिजिकली कर सकते हैं हैंड रेज

मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में ही गूगल मीट को लेकर इस तरह का एलान किया गया था। कंपनी ने जानकारी दी थी कि गूगल मीट गेस्चर डिटेक्शन को लेकर पहले से बेहतर होने जा रहा है।

फिजिकली हैंड रेज करने पर यह तुंरत डिटेक्ट कर लेगा कि मीटिंग पार्टिसिपेंट सवाल पूछना चाहता है। इसके साथ ही मीटिंग लेने वाले कॉरेसपॉन्डिंग इंडिकेटर को इसकी जानकारी मिल जाएगी।

Raise hand बटन पर टैप करने की जरूरत नहीं

बता दें, अभी तक ऑनलाइन मीटिंग में रेज हैंड (Raise hand) बॉटम टूलबार में नजर आने वाला एक बटन है।

इस बटन पर टैप करने के साथ ही मीटिंग के पार्टिसिपेंट मीटिंग के टॉपिक को लेकर किसी भी तरह का सवाल पूछ पाते हैं। गूगल मीट का यह बटन खासकर सवाल-जवाबों वाले सेशन के लिए काम का साबित होता है।

वेब पर गूगल मीट के साथ मिलेगी सुविधा

वेब पर गूगल मीट के साथ नई सुविधा का फायदा लिया जा सकता है। मीटिंग के दौरान कैमरा के आगे हाथ उठाने पर यह एक्टिविटी डिटेक्ट हो जाएगी। हालांकि, हाथ उठाने की यह एक्टिविटी डिटेक्ट हो इसके लिए आपको कुछ देर हाथ उठाए रखने की जरूरत पड़ सकती है।