भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) ने अपने यूजर्स के लिए वॉट्सऐप चैटबॉट सर्विस (BSNL WhatsApp chatbot) लॉन्च की है। भारत फाइबर से जुड़ी किसी भी सर्विस को अब चैटबॉट के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा। बीएसएनएल वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स एक नए बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन को बुक कर सकते हैं। बीएसएनएल का वॉट्सऐप चैटबॉट यूजर फ्रेंडली एनवायरमेंट देने के रूप में खास होगा।

भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) ने अपने यूजर्स के लिए वॉट्सऐप चैटबॉट सर्विस (BSNL WhatsApp chatbot) लॉन्च की है।

यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी की ओर से इस सुविधा को पेश किया जा रहा है। भारत फाइबर से जुड़ी किसी भी सर्विस को अब चैटबॉट के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा।

BSNL WhatsApp chatbot के फीचर्स

  • बीएसएनएल वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स एक नए बीएसएनएल फाइबर कनेक्शन को बुक कर सकते हैं।
  • चैटबॉट के जरिए FTTH और लैंडलाइन्स बिल को पे किया जा सकेगा।
  • वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए यूजर्स अपने बिल, इनवॉइस और यूसेज डिटेल्स को पा सकते हैं। इसके अलावा, इन जानकारियों को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड भी कर सकते हैं।
  • यह चैटबॉट (BSNL WhatsApp chatbot) ट्रांजेक्शन हिस्ट्री के साथ पेश किया गया है। यूजर अपने ट्रांजेक्शन को लेकर चैटबॉट से जानकारी पा सकते हैं।
  • चैटबॉट (BSNL WhatsApp chatbot) के जरिए यूजर्स किसी भी इशू को रिपोर्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, दर्ज शिकायत के स्टेटस की जानकारी भी ली जा सकेगी।

BSNL WhatsApp chatbot को कैसे करें एक्सेस

बीएसएनएल यूजर्स भारत फाइबर सर्विस के लिए वर्चुअल असिस्टेंट के तौर पर चैटबॉट को एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। बीएसएनएल के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट के लिए 18004444 पर चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

बीएसएनएल के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट के लिए यूजर्स को इस नंबर पर 'Hi' टाइप कर सेंड करने की जरूरत होगी। इसके अलावा, बीएसएनएल के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैटबॉट को https://wa.me/18004444 लिंक से भी एक्सेस किया जा सकता है।