क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है जब आपको वॉट्सऐप के स्टेटस ओपन करने में परेशानी आई हो। अगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ है तो आपको भविष्य में ऐसी परेशानी न आए इसके लिए एक बात का ध्यान रखना होगा।दरअसल बहुत कम यूजर को जानकारी होगी कि वॉट्सऐप पर स्टेटस देखने के लिए फोन की स्टोरेज मायने रखती है।

क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है जब आपको वॉट्सऐप के स्टेटस ओपन करने में परेशानी आई हो। अगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ है तो आपको भविष्य में ऐसी परेशानी न आए इसके लिए एक बात का ध्यान रखना होगा।

फोन की स्टोरेज नहीं होनी चाहिए फुल

दरअसल, बहुत कम यूजर को जानकारी होगी कि वॉट्सऐप पर स्टेटस देखने के लिए फोन की स्टोरेज मायने रखती है।

जी हां, अगर आपके फोन की स्टोरेज जरूरत से ज्यादा फुल हो जाए तो आपको वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने में भी परेशानी आ सकती है। वॉट्सऐप की मानें तो ऐप पर स्टेटस देखने के लिए भी फोन की स्टोरेज जरूरी होगी।

 WhatsApp Status के लिए कितनी स्टोरेज होनी चाहिए

कंपनी का कहना है कि अगर यूजर के फोन में 1GB से कम स्टोरेज है तो वह वॉट्सऐप का ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। फोन में स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए डिवाइस में कम से कम 1GB स्टोरेज होना जरूरी शर्त होगी।

स्टेटस अपडेट्स देखने में परेशानी आ रही है तो इसकी एक वजह यूजर के फोन की स्टोरेज हो सकती है। फोन में स्पेस खाली कर वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है।