भीतरघात के चलते कांग्रेस प्रत्याशी अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से लगातार हार रहे हैं. कांग्रेस में गुटबाजी का सीधा फायदा लगातार भाजपा की नेता भदेल को मिला है. इस बार अनीता भदेल और द्रौपदी कोली दोनों महिला है और सजातीय भी हैं. इसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिल सकता है.

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने अजमेर की 8 में से चार और सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है. पार्टी ने परंपरागत राजनीति घराने को सीट देने के बजाय 3 नए चेहरे मैदान में उतारे हैं. अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से द्रौपदी कोली, नसीराबाद से शिवप्रकाश गुर्जर व किशनगढ़ से भाजपा से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए विकास चौधरी को मैदान में उतारा है, वहीं ब्यावर से पिछला चुनाव हारे पारस जैन को फिर से टिकट देकर वैश्य समाज की मांग भी पूरी की है.

द्रौपदी कोहली को कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद से हेमंत भाटी के खेमे में निराशा की लहर छा गई है. उनके सभी समर्थक उनके निवास स्थान पर इकट्ठा हुए और द्रौपदी कोली का नाम काटकर हेमंत भाटी को टिकट दिए जाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे. इस पर कांग्रेसी नेता निर्मल बेरवाल ने कहा कि अगर अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से द्रौपदी कोली का नाम हटाकर हेमंत भाटी को टिकट नहीं दिया गया तो वह लगातार इसका विरोध प्रदर्शन करेंगे.

कांग्रेसी नेता निर्मल बेरवाल ने कहा कि वो यह मामला हाईकमान तक ले जाएंगे. साथ ही कहा कि टिकट बंटवारे को लेकर वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे से भी मिलेंगे और अगर इससे भी बात नहीं बनी तो वह चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अंदर कार्यकर्त्ताओं से बात करेंगे.