मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्रालय ने गुरुवार को अधिसूचना जारी की। इस अधिसूचना के मुताबिक, प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया है।

Sponsored

भारी बचत कार और फ्यूल दोनों पर - भाटिया एंड कंपनी बूंदी

मारुती सुजुकी S-CNG कार खरीदने पर अब CNG भरवाएं मात्र ₹ 76.22 per/kg की कीमत में, मार्केट रेट से ₹ 13.46 कम कीमत में | मारुती कार खरीदने पर भारी बचत | नियम और शर्तें लागू |

कब बंद रहेंगे स्कूल और दफ्तर

बता दें कि विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए 17 नवंबर दिन शुक्रवार को सभी स्कूल, कॉलेज, बैंक सहित तमाम दफ्तर बंद रहेंगे। गृह मंत्रालय ने 17 नवंबर को सार्वजनिक और सामान्य अवकाश का एलान किया है। दरअसल, 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी हो, इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

गृह मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक, सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में विधानसभा आम चुनाव 2023 के सिलसिले में दिनांक 17 नवंबर, 2023 (शुक्रवार) को मतदान के लिए सार्वजनिक और सामान्य अवकाश का दिन होगा।  

सनद रहे कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है, जबकि 30 अक्टूबर तक नामांकन फार्म भरा जा सकता है। 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। हालांकि, दो नवंबर तक नाम वापस लिया जा सकेगा।