भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने मीडिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस की जमकर आलोचना की, कांग्रेस नेता शशि थरूर के लिखे आर्टिकल में कश्मीर को भारत अधिकृत्त कश्मीर कहे जाने की उन्होंने कांग्रेस की जमकर खिंचाई की ओर ऐसे बयानों को दुर्भाग्य पूर्णएवम देश के लिए घातक बताया।
चुग ने बुधवार को जम्मू पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं की संगठनकतम बैठल ली, और पार्टी की मज़बूत और सगठन की विषयों पर चर्चा की।
बैठक के बाद चुग ने मीडिया से बात हुए कहा कि कश्मीर को लेकर कांग्रेस नेता का यह बयान अति निंदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की एकता अखंडता को चुनौती देने का दुस्साहस किया है यह दुर्भाग्य पूर्ण है।
चुग ने कहा कि कश्मीर पर कांग्रेस की इस सोच से से उनकी तुष्टीकरण और देश विरोधी सोच का घिनौना चेहरा सामने आ गया है।
चुग ने कहा कि वर्षों से जम्मू कश्मीर असुरक्षित था आज जम्मू कश्मीर में शान्ति है विकास और विश्वास की नई गाथा लिखी जा रही है यह कांग्रेस को सहन नही हो रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा, ऐसा प्रयास 140 करोड़ भारतीयों के मनोबल को आघात पहुंचाने वाला है। 
चुग ने कहा कि कांग्रेस ने इन आम चुनाव में अपनी तुष्टिकरण की राजनीति की परा काष्ठा पार कर चुकी है, दरअसल यह एक क्रम है कि कोंग्रेस नेता कभी सनातन का विरोधी करते हैं, वर्षो बाद बने भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का बहिष्कार करते हैं। कभी भाषा के नाम पर कभी क्षेत्र के नाम पर तो कभी धर्म के आधार पर देश को बांटने का षड्यंत्र देश के खिलाफ कर रहे हैं यह 140 करोड़ देशवासियों के लिए असहनीय है देश की जनता इसका करारा जवाब देगी।