Apple अपने iOS के नए वर्जन के साथ Generative AI फीचर्स ला सकता है। Apple के पास आंतरिक रूप से एक जेनरेटिव AI टूल है जिसे AppleGPT कहा जाता है। इसे Ajax नामक अपने बड़े लैंग्वेज मॉडल पर बनाया गया है। ये फ्रेमवर्क Google JAX पर आधारित है जिसे मशीन लर्निंग में अनुसंधान को गति देने के लिए डिजाइन किया गया है।

Apple अपने iOS के नए वर्जन के साथ Generative AI फीचर्स ला सकता है। जानकारों का कहना है कि कंपनी iOS 18 में इस फीचर को पेश कर सकती है। इसको लेकर कई खबरें सामने आई हैं। आइए, जान लेते हैं कि Apple iOS 18 में क्या कुछ नया ऑफर किया जा सकता है।

 

Apple लाएगा Generative AI फीचर 

एक मीडिया रिपोर्ट में ये कहा गया है कि Apple इस वर्ष सैकड़ो AI सर्वर बनाने की योजना बना रहा है। अगर रिपोर्ट्स की मानें, तो Apple की 2024 के अंत तक अपने हार्डवेयर में जेनरेटिव AI लाने की योजना है। सर्वर क्लाउड-बेस्ड AI और 'AGe AI' के संयोजन का उपयोग करेंगे, जो डिवाइस पर डेटा को संसाधित करता है।

Bard, ChatGPT और Bing AI को मिलेगी टक्कर?

आपको बता दें कि Apple के पास आंतरिक रूप से एक जेनरेटिव AI टूल है, जिसे "AppleGPT" कहा जाता है। इसे 'Ajax' नामक अपने बड़े लैंग्वेज मॉडल पर बनाया गया है। ये फ्रेमवर्क Google JAX पर आधारित है, जिसे मशीन लर्निंग में अनुसंधान को गति देने के लिए डिजाइन किया गया है। बार्ड, चैटजीपीटी और बिंग एआई जैसे अन्य चैटबॉट्स के समान, AppleGPT टेक्स्ट को सारांशित कर सकता है और उसे पेश किए गए डेटा के आधार पर सवालों के जवाब दे सकता है।