Amazon ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि उसने Alexa को Tata Motors के नई कारों में पेश करने के लिए हाथ मिलाया है। Tata की नई कारों में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो ग्राहक Alexa से अंग्रेजी हिंदी या हिंग्लिश में एयर कंडीशनिंग का तापमान बदलने फ्लो को एडजस्ट करने स्क्रीन का ब्राइटनेस मैनेज करने और सनरूफ खोलने/बंद करने जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Amazon ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि उसने Alexa को Tata Motors के नई कारों में पेश करने के लिए हाथ मिलाया है। नई Nexon, Nexon.ev, Harrier और Safari में Alexa बिल्ट-इन मिलेगा और कंपनी ने कहा कि ये वाहन एक इनोवेटिव डिजिटल डिजाइन दृष्टिकोण के साथ आएंगे।

Alexa के जुड़ने से मिलेगा ये फायदा

Tata की नई कारों में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो ग्राहक Alexa से अंग्रेजी, हिंदी या हिंग्लिश में एयर कंडीशनिंग का तापमान बदलने, फ्लो को एडजस्ट करने, स्क्रीन का ब्राइटनेस मैनेज करने और सनरूफ को खोलने/बंद करने जैसे सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आफ कार चलाते समय बोलते हैं कि, एलेक्सा सनरूफ खोलो/बंद करो या एलेक्सा, तापमान को 20 डिग्री पर सेट करो, तो ऐसे में आपकी बस एक वॉइस कमांड से काम हो जाएगा।