भारतीय बाजार में जनवरी 2023 से ही बीएमडब्ल्यू ने देश में कई ऑल -इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च किया है। अभी के समय में मार्केट में लॉन्च हुआ सबसे नया वेरिएंट BEV मॉडल iX1 एसयूवी है। इसका सबसे लोकप्रिय X1 मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन है। आंकड़ों की बात करें तो इसके अनुसार सितंबर 2023 में कंपनी के लागत में बढ़ोतरी हुई है।

भारतीय बाजार में कई लग्जरी वाहन निर्माता कंपनियां मौजूद है। BMW मार्केट में एक अच्छी -खासी गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। वाहन निर्माता कंपनी को ब्रिकी में 4 मिलियन से अधिक होने की उम्मीद है और हाई एंड लग्जरी ब्रांड की कारों की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। सबसे अधिक मार्केट में बीएमडब्ल्यू की डिमांड है मार्केट के अंदर। जिसमें इसके आईसीई और ऑल -इलेक्ट्रिक दोनों कारों का नाम पोर्टफोलियो में शामिल है।

कंपनी ने की लागत में बढ़ोतरी

आंकड़ों की बात करें तो इसके अनुसार सितंबर 2023 में कंपनी ने की लागत में बढ़ोतरी हुई है। जनवरी के बाद से ही बीएमडब्ल्यू इंडिया ने बीएमडब्ल्यू कारों और मिनी ब्रांड बीएमडब्ल्यू मोटर्राड में कई 9,580 कारें और 6,778 मोटरसाइकिल सेल की है।

इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने अपनी अब तक की सबसे अच्छी पहली छमाही की ब्रिकी की जानकारी दी है। कंपनी ने 2023 की दूसरी छमाही में भी अपनी बढ़त को जारी रखी है। वहीं कार और बाइक की बात करें तो कंपनी ने 2022 में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है, BMW मोटोर्राड ने जनवरी से लेकर सितंबर 2022 की तुलना में 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। वहीं एंट्री लेवल X1 को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन नए ग्राहकों के बीच 7 सीरीज जैसे - i7, X7 और XM की मांग में 2022 के दौरान साल दर साल 102 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है