Android Logo Changed दुनिया भर में 3 बिलियन एंड्रॉइड डिवाइस के लिए पुराने लोगो को बदल कर एक रिफ्रेश लोगो पेश किया है। गूगल के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में एंड्रॉइड लोगो को बदलने की जानकारी दी गई है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एंड्रॉइड कम्युनिटी के नॉन ह्यूमन मेंबर को एक नया 3D लुक दिया है।

Android 14 को लेकर यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, इस बीच गूगल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया एंड्रॉइड लोगो (Android logo) जारी कर दिया है।

जी हां, कंपनी ने दुनिया भर में 3 बिलियन एंड्रॉइड डिवाइस के लिए पुराने लोगो को बदल कर एक रिफ्रेश लोगो पेश किया है। गूगल के लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में एंड्रॉइड लोगो को बदलने की जानकारी दी गई है। गूगल के एंड्रॉइड कंज्यूमर ब्रांड मैनेजमेंट के डायरेक्टर Jason Fournier ने एक पोस्ट शेयर किया है।

3D लुक वाला bugdroid

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि कंपनी ने एंड्रॉइड कम्युनिटी के नॉन ह्यूमन मेंबर को एक नया 3D लुक दिया है।

एंड्रॉइड रोबोट का bugdroid अब पहले से ज्यादा कैरेक्टर और डाइमेंशन के साथ नजर आएगा। इस के साथ ही रोबोट के फुल बॉडी को भी बदला गया है।

किन मायनों में खास है एंड्रॉइड का नया लोगो

दरअसल, गूगल ब्लॉग पोस्ट के मुबातिक एंड्रॉइड का नया लोगो मटीरियल डिजाइन से तैयार किया गया है। नया लोगो खास है क्योंकि यह रिफ्रेश और डायनमिक रोबोट एंड्रॉइड से यूजर्स, कम्युनिटी और कल्चरल मोमेन्ट्स को दिखाता है।

एंड्रॉइड का नया लोगो किसी एक यूजर के पैशन, पर्सनैलिटी और कॉन्टेक्स्ट को रिफलेक्ट करता है। इसी के साथ एंड्राइड को लिखने के तरीके में भी बदलाव किया गया है।

इसे अब android न लिख कर Android लिखा जाएगा। कंपनी का कहना है कि एंड्रॉइड लोगो को ज्यादा पावरफुल दर्शाने में कैपिटल लेटर A को लिखना अहम होगा।

साल 2019 में भी बदला गया था एंड्रॉइड का लोगो

Jason Fournier द्वारा लिखे इस ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि यूजर्स की जरूरतों को देखते हुए कंपनी ने एंड्रॉइड ब्रांड के साथ कई नए अपडेट्स और इसके मॉर्डन लुक पर काम किया।

साल 2019 में एंड्रॉइड लोगो को बदला गया था ताकि इसे आसानी से पढ़ा और एक्सेस किया जा सके। इसके अलावा यूजर्स के लिए एंड्रॉइड के नाम में भी बदलाव होता रहा है।