Zoom Notes Feature वीडियो कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम ने यूजर्स के लिए एक नए फीचर का एलान किया है। कंपनी यूजर्स के लिए जूम नोट्स फीचर को रोलआउट करने जा रही है। Zoom Notes फीचर के बाद यूजर्स को मीटिंग के दौरान नोट्स के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत खत्म हो जाएगी। नया फीचर मीटिंग से पहले मीटिंग के दौरान और बाद इस्तेमाल कर सकेंगे।

वीडियो कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म जूम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल, कंपनी ने यूजर्स के लिए एक नए फीचर का एलान किया है। कंपनी यूजर्स के लिए जूम नोट्स फीचर को रोलआउट करने जा रही है। इस फीचर की मदद से प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को टेक्स्ट डॉक्यमेंट क्रिएट, शेयर और एडिट करने की सुविधा मिलेगी।

Zoom Notes फीचर के बाद यूजर्स को मीटिंग के दौरान नोट्स के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत खत्म हो जाएगी।

Zoom Notes को यूजर तीन तरीके से इस्तेमाल कर सकता है

मीटिंग से पहले: जूम नोट्स की मदद से यूजर नोट्स को क्रिएट कर सकते हैं। इसके साथ ही मीटिंग शुरू होने से पहले ही यूजर दूसरे मेंबर्स के साथ नोट्स को एडवांस में शेयर कर सकता है।

मीटिंग से साथ: जूम नोट्स की मदद से यूजर मीटिंग के दौरान भी नोट्स को क्रिएट कर सकते हैं। मीटिंग के दौरान नोट्स शेयचर कर यूजर दूसरे मेंबर्स के साथ मिलकर कर काम कर सकता है।

मीटिंग के बाद: जूम नोट्स को मीटिंग खत्म होने के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इन नोट्स को दूसरे मेंबर्स के साथ मीटिंग के बाद शेयर किया जा सकता है

Zoom Notes को कैसे कर सकते हैं एक्सेस

Zoom Notes को इन-मीटिंग नेविगेशन बार से एक्सेस किया जा सकता है।

मीटिंग के दौरान नए नोट्स को शुरू कर सकते हैं।

नोट्स क्रिएट करने वाले यूजर के पास शेयरिंग सेशन के सुविधा मौजूद होगी।

जूम नोट्स में यूजर्स को फॉरमेटिंग ऑप्शन जैसे बुलेट्स, कलर्स, फॉन्ट्स जैसी सुविधा भी मिलेगी।

जूम नोट्स में यूजर्स इमेज और लिंक्स को भी जोड़ सकेंगे।

नोट क्रिएटर्स दूसरे यूजर्स को एक्सेस भी दे सकेंगे।

देर से जुड़ने वाले मेंबर को Zoom client के नोट्स टैब में नोट्स मिल सकेंगे।