YouTube live lyrics Feature YouTube Music को अंततः लाइव म्यूजिक फीचर मिल रहे हैं। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर यूट्यूब म्यूजिक ऐप को अब लाइव लिरिक्स फीचर मिल गया है। यह फीचर एंड्रॉइड पर YouTube म्यूजिक ऐप वर्जन 6.15 और iOS पर वर्जन 6.16 के साथ उपलब्ध है। यह फीचर कई गानों के लिए उपलब्ध है जो यूट्यूब म्यूजिक पर उपलब्ध हैं।

Google लाइव लिरिक्स के रूप में YouTube म्यूजिक पर लिरिक्स फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। यह सुविधा पहली बार अप्रैल में दिखाई दी थी और अब YouTube अंततः एंड्रॉइड और iOS पर व्यापक रूप से लाइव म्यूजिक पेश कर रहा है।

YouTube Music को अंततः लाइव म्यूजिक फीचर मिल रहे हैं। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर यूट्यूब म्यूजिक ऐप को अब लाइव लिरिक्स फीचर मिल गया है। यह फीचर एंड्रॉइड पर YouTube म्यूजिक ऐप वर्जन 6.15 और iOS पर वर्जन 6.16 के साथ उपलब्ध है।

यह यूट्यूब म्यूजिक पर मौजूदा लिरिक्स फीचर से कैसे अलग है

यदि आप यूट्यूब म्यूजिक का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको नाउ प्लेइंग सेक्शन में मौजूदा लिरिक्स टैब से परिचित होना चाहिए जो गाने के बोल दिखाता है। हालांकि, यह इंटरैक्टिव नहीं है. लाइव लिरिक्स के साथ, लिरिक्स टैब को एक नए डिज़ाइन और बेहतर स्पेसिंग के साथ बड़े टेक्स्ट के साथ अपडेट किया गया है। साथ ही, अब यह गाने के साथ प्रतिक्रिया देता है।

उदाहरण के लिए, वर्तमान लाइन को सफेद रंग में हाइलाइट किया गया है और बेहतर देखने के अनुभव के लिए बाकी सब कुछ बैकग्राउंड में फीका रहता है। इसके अलावा, जब गाना अगली लाइन पर जाता है तो पेज अपने आप रीफ्रेश हो जाता है। इसके अलावा, बैकग्राउंड में एक धुंधला कवर आर्ट है और म्यूजिक शुरू होने से पहले ऑडियो को इंगित करने के लिए एक नोट भी है।

सभी गानों में लाइव लिरिक्स नहीं 

रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर कई गानों के लिए उपलब्ध है जो यूट्यूब म्यूजिक पर उपलब्ध हैं। हालांकि, वर्तमान में सभी गानों में लाइव बोल नहीं हैं। लेकिन, पुराने म्यूजिक अभी भी उनके लिए उपलब्ध हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह फीचर और भी गानों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

लाइव म्यूजिक फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

रिपोर्ट में बताया गया है कि अपडेट अब दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। हालांकि, यूजर्स को ऐप की जानकारी से YouTube म्यूजिक ऐप को फोर्स स्टॉप करना पड़ सकता है और फिर ऐप को रिस्टार्ट करना पड़ सकता है। साथ ही, जैसा कि बताया गया है, वर्तमान में सभी गानों में लाइव लिरिक्स नहीं दिखते हैं।