न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में विलियमसन की गिनती महान बल्लेबाजों में की जाती है। विलियमसन अपनी बैटिंग स्टाइल और लीडरशिप खूबी के लिए भी जाने और पहचाने जाते है

उन्हें फैब-4 की श्रेणी में रखा जाता है, जिसमें विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ भी शामिल है। आज के दौर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे शानदार बल्लेबाजों में केन विलियमसन को माना जाता है। ऐसे में उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं केन विलियमसन की नेटवर्थ के बारे में विस्तार से।

Happy Birthday Kane Williamson: केन विलियमसन मना रहे है अपना 33वां जन्मदिन

दरअसल, केन विलियमसन (Kane Willamson) ने 10 अगस्त 2010 को भारत के खिलाफ मुकाबले में वनडे में डेब्यू किया था, जहां वह शून्य पर आउट हुए थे। अपने दूसरे मैच में केन विलियमसन खाता खोलने में नाकाम रहे, लेकिन टीम को उनके टैलेंट पर कोई शक नहीं था, इसलिए उन्हें लगातार मौके मिलते रहे।

इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने वनडे में अपना पहला शतक ठोका। इसके बाद साल 2010 में ही उन्हें शानदार प्रदर्शन करने के बाद अहमदाबाद में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला।

इस शानदार फॉर्म को केन विलियमसन ने बरकरार रखा और ब्रेंडन मैकुलम के संन्यास लेने के बाद उन्हें न्यूजीलैंड टीम के तीनों फॉर्मेंटों का कप्तान बना दिया गया। 2015 में न्यूजीलैंड टीम ने केन विलियमसन की कप्तानी की, लेकिन फाइनल में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा

Kane Williamson Net Worth: जानिए कितनी है केन विलियमसन की नेट वर्थ?

अगर बात करें केन विलियमसन की नेटवर्थ के बारे में तो उनकी नेटवर्थ लगभग 80 करोड़ रुपये है। उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से 4 करोड़ रुपये मिलते है। इसके अलावा वह कई ब्रांड को एंडोर्स करते है और आईपीएल में कई कॉन्ट्रेक्ट के चलते कमाई करते है।

Kane Williamson का क्रिकेट करियर

अगर बात करें केन विलियमसन के क्रिकेट करियर की तो बता दें कि 94 टेस्ट मैच खेलते हुए उन्होंने 8124 रन बनाए हैं, जिसमें 28 शतक और 6 दोहरे शतक और 33 अर्धशतक शामिल है। उनका बेस्ट स्कोर 251 का रहा है।वनडे में 161 मैचों में केन विलियमसन ने 6555 रन बनाए है, जिसमें 13 शतक और 42 अर्धशतक शामिल है। टी-20 में 87 मैच खेलते हुए 2464 रन बनाए। आईपीएल में केन विलियमसन ने 77 मैचों में 2101 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 18 अर्धशतक जड़े है।