प्रधानमंत्री के सपनों के अनुरूप होंगे देश के 507 अमृत भारत रेलवे स्टेशन विश्वस्तरीय होंगे पंजाब के 22 रेलवे स्टेशन शामिल : चुग 
एक दिन में एक बार 507 रेलवे स्टेशन के विकास कार्यो का उद्घाटन कर प्रधानमंत्री मोदी जी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड : चुग 
चंडीगढ़ : 6 अगस्त , 2023 
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महा सचिव तरुण चुघ ने कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही सशक्त और समृद्ध भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ओर से आज छह अगस्त को देश को "अमृत भारत रेलवे स्टेशन" योजना का तोहफा दिया गया | इसके तहत देश 507 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प करते हुए इसे विश्व स्तरीय बनाने के लिए 24152 करोड़ रूपए की विकास राशि भी जारी की ।
चुग ने पंजाब के विषय पर कहा कि इस अमृत भारत स्टेशन योजना अंतर्गत पंजाब के 22 रेलवे स्टेशन भी विश्व स्तरीय स्टेशनों में शुमार होंगे इसके लिए 1057 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। देश में आम आदमी को रेलवे की रेलवे की बेहतर कनेक्टिविटी और स्टेशनों पर हाईटेक सुविधाओं को देने के लिए रेलवे लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एक साथ चयनित सभी रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प करने के लिए अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत 6 अगस्त को प्रधानमंत्री जी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन स्टेशनों के विकास के लिए 24152 करोड़ रूपए की विकास राशि जारी की । 
चुघ ने बताया कि रेलवे को भारत की भाग्य रेखा कहा गया और अब प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व से रेलवे सौभाग्य के रूप में राज्यों को उन्नति के मार्ग पर ले जाएगा। नाम से एक नई नीति बनाई है। अमृत भारत स्टेशन योजना दीर्घकालिक दृष्टि से स्टेशनों के विकास की परिकल्पना और स्टेशन की जरूरतों और संरक्षण के अनुसार रेलवे का कायाकल्प करेगी। इस योजना का उद्देश्य रेलवे स्टेशनों के मास्टर प्लान तैयार करना और न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं सहित सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कार्यान्वयन करना है। यह योजना नई सुविधाओं की शुरूआत के साथ-साथ मौजूदा सुविधाओं के उन्नयन और प्रतिस्थापन कर इसे अत्याधुनिक सुविधाओं से पूर्ण करेगी।
चुघ ने बताया कि रेलवे के कायाकल्प होने से संबंधित क्षेत्र की भी तकदीर और तस्वीर भी बदल जाएगी। उस इलाके का जहां यातायत सुगम होगा, वहीं रोजगार के भी अवसर उत्पन्न होंगे।  
उन्होंने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयनित स्टेशनों के लिए निम्नलिखित व्यापक कार्य क्षेत्र की परिकल्पना की गई है। इस योजना के तहत स्टेशनका विस्तार, अवांछित संरचनाओं को हटाकर, उचित रूप से डिज़ाइन किए गए साइनेज, समर्पित पैदल पथ, सुनियोजित पार्किंग क्षेत्र, बेहतर प्रकाश व्यवस्था आदि द्वारा सुगम पहुंच सुनिश्चित करने के लिए स्टेशन के प्रवेश द्वारों में सुधार किया जाएगा। स्टेशन उपयोगकर्ताओं के लिए सुखद अनुभव बनाने के लिए भूदृश्य, हरे-भरे पैच और स्थानीय कला और संस्कृति के तत्वों का उपयोग किया जाएगा । 
चुग ने कहा ने बताया कि प्रदान की जाने वाली सुविधाओं और सुविधाओं के पैमाने को व्यापक मार्गदर्शक सिद्धांतों, स्टेशन पर यात्रियों की संख्या, उपयोगकर्ताओं, विभिन्न विभागों और स्थानीय अधिकारियों सहित हितधारकों के परामर्श के आधार पर अंतिम रूप दिया जाएगा ।