नई दिल्ली,  संसद के दोनों सदनों में मणिपुर मामले को लेकर लगातार गतिरोध जारी है। वहीं, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही विपक्षी सांसदों के जोरदार हंगामे के बाद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। अब इस मामले पर राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर अपने विपक्षी सांसदों से मणिपुर मामले पर संसद में उचित तरीके से चर्चा करने की अपील करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि किसी भी मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है।

पीयूष गोयल ने विपक्ष से की अपील

उन्होंने कहा,

हम एक बार फिर अपने विपक्ष से मणिपुर मामले पर संसद में उचित तरीके से चर्चा करने की अपील करते हैं। कोई भी मुद्दा बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है। हम इस पर संसद में चर्चा करने के लिए सहमत हुए थे, लेकिन विपक्ष ने बाद में कहा कि वे इस पर तभी चर्चा करेंगे जब यह नियम 267 के तहत किया जाएगा। यह नियम तभी लागू होता है जब कोई अन्य माध्यम न हो।

विपक्ष पर साधा निशाना

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार 176 नियम के तहत पहले ही इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सहमत हो गई है। उन्होंने इस दौरान विपक्ष के सदन में हंगामा करने पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को परेशान करने की बजाय इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए।