Google अपने पिक्सल फोन के लिए जाना जाता है ये डिवाइस Apple के आईफोन और सैमसंग के सबसे प्रीमियम फोन को टक्कर देते आ रहे हैं। जानकारी मिली है गूगल जल्द ही Pixel 8 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। 

भारत और दुनिया भर में टॉप टेक कंपनियों में गिनी जाने वाली Google अपने Pixel फोन को लेकर भी काफी चर्चा में रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी अपने नए 8 सीरीज को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है।

अटकलें लगाई जा रही है कि कंपनी इस सीरीज को अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। बता दें की पिक्सल 8 सीरीज Google Pixel 7 लाइनअप के सक्सेसपर के रूप में लॉन्च हो सकती है. जिसमें Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro शामिल हैं।

इन मॉडल में आएगी सीरीज

बताय जा रहा है कि अपकमिंग सीरीज के भी पिक्सल 7 सीरीज की तरह बेस और प्रो मॉडल के साथ लॉन्च होने की संभावना है। हाल ही में एक लीक सामने आई है, जिसमें Pixel 8 Pro मॉडल के खास स्पेसिफिकेशंस का पता चलता है। इस लीक से पता चलता है कि यह Pixel 7 Pro का सक्सेसर होगा, जिसे अक्टूबर 2022 में Tensor G2 SoC और 30W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी के साथ जारी किया गया था।

Pixel 8 Pro के संभावित फीचर्स

कई टिप्सटर ने इस सीरीज को लेकर कई जानकारी दी है। टिप्सटर योगेश बरार ने भी एक ट्वीट में आगामी Pixel 8 Pro के संभावित प्रमुख स्पेसिफिकेशंस पोस्ट किए। इस लीक से पता चला है कि फोन में 6.7 इंच QHD+ (2960 x 1440 पिक्सल) LTPO OLED डिस्प्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा और यह संभवतः एंड्रॉइड 14 पर काम कर सकता है।

प्रोसेसर की बात करें तो Pixel 8 Pro को इन-हाउस Tensor G3 प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें टाइटन चिप , 2GB रैम और 128GB और 256GB के स्टोरेज वेरिएंट होगा।

Pixel 8 Pro का कैमरा

कैमरा फीचर्स की बात करें तो हैंडसेट की ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 64MP का सेंसर और 48MP का टेलीफोटो लेंस सेंसर होगा।

इसके साथ ही इसमें 11 मेगापिक्सल सेंसर फ्रंट कैमरा होने की संभावना है। फोन में 27W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,950mAh की बैटरी होने की उम्मीद है।