नई दिल्ली। इसी सप्ताह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ होने जा रही क्षेत्रवार बैठकों से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा की है। उन्होंने पार्टी के विभिन्न मोर्चों के प्रमुखों के अलावा महासचिवों के साथ बैठक कर 30 मई से 30 जून तक चले जनसंपर्क अभियान की भी समीक्षा की।

भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं की होगी बैठक

दिसंबर में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में बदलाव को लेकर इस बैठक को अहम माना जा रहा है। चुनाव के लिए संगठन को तैयार करने और चुनावी रणनीति को धार देने के लिए छह, सात और आठ जुलाई को भाजपा के क्षेत्रीय नेताओं की बैठक होगी।

अलग-अलग रणनीति पर काम करेगी भाजपा

पूर्वोत्तर और पूर्वी राज्यों के नेताओं की बैठक छह जुलाई को गुवाहाटी में, उत्तरी, मध्य और पश्चिमी राज्यों के नेताओं की सात जुलाई को दिल्ली में और दक्षिणी राज्यों के नेताओं की आठ जुलाई को हैदराबाद में बैठक होने जा रही है। इन तीनों क्षेत्रों में भाजपा की चुनौतियां अलग-अलग हैं। भाजपा इन बैठकों में अलग-अलग रणनीति पर काम करेगी।

बैठक में रोडमैप को दिया गया अंतिम रूप

सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में क्षेत्रीय बैठकों के लिए रोडमैप को अंतिम रूप दिया गया। नड्डा ने पार्टी नेताओं को साफ कर दिया कि मोदी सरकार की उपलब्धियों और जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता तक पहुंचने में कोई कसर नहीं होनी चाहिए।

यदि पार्टी जनता तक इन्हें पहुंचाने में कामयाब होती है तो चार विधानसभाओं के साथ ही लोकसभा चुनाव की भी लड़ाई आसान हो जाएगी। उन्होंने विपक्षी दलों के भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर भी प्रहार करने की जरूरत बताई।