WhatsApp अपने iOS बीटा यूजर्स के लिए अपडेट्स टैब लेकर आ रहा है। अपडेट टैब में यूजर्स को म्यूट किए गए टैब म्यूटेड स्टेटस टाइटल वाले एक अलग सेक्शन में दिखाई देंगे। 

 भारत में वॉट्सऐप के लाखों यूजर्स है, जो अपनी अलग-अलग जरूरतों के लिए इसका प्रयोग करते हैं । कंपनी भी अपने यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए बदलाव करती रहती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए वॉट्सऐप कथित तौर पर प्लेटफॉर्म में अपग्रेड लाने की योजना बना रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, चैनल अभी भी विकास के अधीन हैं, तो यूजर्स को एक नए 'अपडेट' टैब को फिर से डिजाइन किए गए स्टेटस टैब से बदल दिया जाएगा।

किन यूजर्स के लिए रोलआउट होगा फीचर?

नए अपडेट टैब के पहले वर्जन के साथ, म्यूट किए गए स्टेटस अपडेट 'म्यूटेड स्टेटस' टाइटल वाले एक अलग सेक्शन में उपलब्ध होंगे। वॉट्सऐप चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए फर्मवेयर आईओएस 23.11.0.74 वाले टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के माध्यम से फीचर को रोल आउट कर रहा है।

अलग सेक्शन में दिखेंगे म्यूटेड स्टेटस

बताया जा रहा है कि म्यूट किए गए स्टेटस अपडेट अब "म्यूटेड स्टेटस" नामक एक अलग सेक्शन के तहत उपलब्ध होंगे। साथ ही, प्राइवेसी सेटिंग खोलने का शॉर्टकट भी उसी मेन्यू में ले जाया गया है। स्टेटस अपडेट बनाने के लिए एक और शॉर्टकट भी होगा और इसे मेन्यू में इंटीग्रेट किया गया है, जो तब दिखाई देता है जब यूजर स्क्रीन के टॉप पर प्लस आइकन पर टैप करेगा।

वॉट्सऐप ने यह भी उल्लेख किया है कि चैनल भी हैंडल का सपोर्ट करेंगे, इसलिए यूजर वॉट्सऐप के भीतर अपना यूजर नाम दर्ज करके एक विशिष्ट चैनल की खोज कर सकते हैं।

आईओएस यूजर्स के लिए नए फीचर्स

इस बीच, वॉट्सऐप चैनल विकास के अधीन है और आईओएस चलाने वाले यूजर्स के लिए जल्द ही शुरू किया जाएगा। यह आईओएस भर में सूचना प्रसारित करने के लिए एक नया वन-टू-मैनी टूल होगा। इस सुविधा को पेश करके, वॉट्सऐप का उद्देश्य चैनलों की पहुंच में सुधार करना है, जिससे यूजर्स को अपनी पसंद के अपडेट पाना आसान हो जाता है।