आईपीएल 2023 में सीएसके ने पांचवी बार एतिहासिक जीत दर्ज की। जीत के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में टीम के कप्तान एमएस धोनी ने अंबाती रायुडू और रवींद्र जडेजा को ट्रॉफी लेने के लिए आगे बुलाया। अब रायुडू ने इस बात पर खुलासा करते हुए धोनी के ऐसा करने की वजह बताई है।

क्यों धोनी ने दोनों खिलाड़ियों को बुलाया-

रायुडू ने बताया कि सेरेमनी से पहले धोनी ने उन्हें और जड्डू को कहा कि वह (धोनी) चाहते है कि वो दोनों ट्रॉफी लेते वक्त उनके साथ शामिल हो। उन्हें लगा कि हम दोनों को ट्रॉफी उठाने के लिए बुलाने का यह सबसे सही वक्त था। यह धोनी की तरफ से हमारे लिए काफी खास पल था और मुझे नहीं लगता ऐसा कभी पहले हुआ होगा। रायुडू ने कहा कि ऐसे महान इंसान हैं वो, जिसे पूरी दुनिया जानती है।

रायुडू ने क्रिकेट से लिया संन्यास-

आईपीएल 2023 के फाइनल की पूर्व संध्या पर रायडू ने भारतीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की रायुडू ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए सबका शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा कि आईपीएल की जीत के बाद की रात काफी भावनात्मक थी। इस मौके पर मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं। उन्होंने कहा कि जब मैंने घर पर टेनिस बॉल के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया, तो मैंने कभी ऐसे करियर की उम्मीद नहीं की थी।

धोनी के साथ बिताए पल खास-

रायडू ने पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि सीएसके और टीम इंडिया दोनों में धोनी भाई के साथ खेलना एक बड़ा सौभाग्य रहा है। पिछले दो दशकों में मैदान के अंदर और बाहर हमारी कुछ बेहतरीन यादें हैं, जो हमेशा मेरे दिल के करीब रहेंगी

सीएसके को खलेगी रायुडू की कमी-

मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी सीएसके की जीत के बाद रायडू की तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम को बल्लेबाज की कमी खलेगी, लेकिन खेल चलता रहेगा। रायुडू का संन्यास लेना टीम और उनके लिए काफी इमोशनल है