गूगल अपने पिक्सल यूजर्स के लिए एट ए ग्लान्स फीचर में एक नया ऑप्शन जोड़ने जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स उबर राइड की जानकारी आसानी से ले सकेंगे।

टेक कंपनी गूगल अपने पिक्सल यूजर्स के लिए उनकी जरूरत के मुताबिक नए फीचर्स पेश करती है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एट अ ग्लान्स फीचर में एक नया ऑप्शन जोड़ने जा रही है। अगर आप भी गूगल पिक्सल का इस्तेमाल करते हैं तो नए अपडेट की जानकारी आपको भी लेनी चाहिए। दरअसल गूगल अपने पिक्सल यूजर्स के लिए राइडशेयरिंग (Ridesharing) ऑप्शन पेश कर रहा है।

पिक्सल के लिए लाया जा रहा नया फीचर यूजर्स को उनकी उबर राइड में मदद करेगा। इस फीचर की मदद से यूजर उबर राइड बुक करने पर आसानी से जान सकेगा की कैब कितनी देर में लोकेशन पर पहुंचेगी। फीचर का टोगल ऑन करने के बाद यूजर को कैब के ऐप पर अलग से बार-बार जाने की जरूरत नहीं होगी।

स्मार्टफोन पर ऐप बिना ओपन किए ही उबर राइड की जानकारी ली जा सकेगी। बता दें, गूगल पिक्सल पर एट अ ग्लान्स फीचर में यूजर्स को जरूरी इवेंट से लेकर फ्लाइट और दूसरे रिमांडर की जानकारी पहले से ही दी जाती है। वहीं अब यूजर इस फीचर में राइडशेयरिंग ऑप्शन को एनेबल कर सकेंगे।

लॉक स्क्रीन पर कैसे ली जा सकती हैं जरूरी जानकारियां?

पिक्सल 3 और इसके बाद के डिवाइस में गूगल का एट अ ग्लान्स फीचर बाय डिफॉल्ट मिलता है। एट अ ग्लान्स फीचर की मदद से यूजर्स को लॉक स्क्रीन पर सभी जरूरी जानकारियां मिल जाती हैं।

हालांकि, इसके लिए नोटिफिकेशन को टर्न ऑन करना जरूरी होता है। इसके अलावा, यूजर्स इस फीचर को कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

 एट अ ग्लान्स फीचर को ऐसे कर सकते हैं ऑन और ऑफ

  • टॉप होम स्क्रीन पर 'At a Glance' फीचर पर प्रेस कर होल्ड करना होगा।
  • यहां 'Customise' पर टैप करना होगा।
  • अब 'At a Glance' में Settings पर टैप करना होगा
  • Feature कैटेगरी मे टॉपिक और कैटेगरी को ऑन या ऑफ कर सकते हैं।
  • दूसरे ऑप्शन और कैटगरी के लिए स्क्रोल डाउन करना होगा। यहां See more features पर टैप करना होगा।
  • यहां At a Glance को ऑन और ऑफ किया जा सकता है।