WhatsApp Business New Feature वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करने जा रहा है। नए फीचर की मदद से स्टेटस को 24 घंटे बाद ही दोबारा देखा जा सकेगा। 

मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप को लेकर आए दिन नए अपडेट्स मिलते रहते हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करोड़ो यूजर्स करते हैं। यह ऐप यूजर्स के लिए चैटिंग से बढ़कर काम करता है। कालिंग, वीडियो कॉलिंग, पेमेंट की सुविधाओं के साथ आने ऐप में यूजर्स की जरूरत को देखते नए फीचर जोड़े जाते हैं।

अपने यूजर्स को पर्सनल अकाउंट के अलावा, बिजनेस अकाउंट की सुविधा भी देता है। अगर आप भी वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं तो यह अपडेट आपके लिए ही लाया गया है।

क्या है Status Archive फीचर?

नया फीचर यूजर्स के लिए एक बिजनेस टूल के रूप में जोड़ा गया है। यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को उनके पुराने स्टेट्स अपडेट को दोबारा शेयर करने के लिए लाया गया है। मालूम हो कि वॉट्सऐप पर स्टेटस को केवल 24 घंटे के लिए ही लगाया जा सकता है।

समय पूरा होने पर यूजर का स्टेटस अपने आप रिमूव हो जाता है। ऐसे में कई बार यूजर्स कुछ जरूरी स्टेटस अपडेट की जानकारी को अधिक से अधिक कॉन्टेक्ट्स तक नहीं पहुंचा पाता है। नए फीचर की मदद से यूजर को पुराने स्टेटस अर्काइव करने की सुविधा मिलेगी।

किन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है नया बिजनेस टूल?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाले WebBetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप पर नए फीचर को अभी केवल वॉट्सऐप बिजनेस एंड्रॉइड के बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया गया है। आने वाले हफ्तों में यह फीचर बाकी यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं Status Archive फीचर?

नया फीचर इस्तेमाल करने के लिए वॉट्सऐप को अपडेट करने की जरूरत होगी। यूजर्स स्टेटस अर्काइव (Status Archive) फीचर के लिए गूगल प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट कर सकते हैं।

यह फीचर यूजर्स के लिए वॉट्सऐप बिजनेस बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.23.11.18 के साथ मौजूद है।