जेकेसेम सेंट्रल लिमिटेड, ग्राम- हरदुवाकेन, पन्ना ने "विश्व पर्यावरण दिवस-2023" के तहत वृक्षारोपण कर मिशन का शुभारम्भ किया l पर्यावरण के लिए जीवन शैली पर जागरूकता पैदा करने के लिए कर्मचारियों और श्रमिकों के बीच " प्लास्टिक प्रदूषण रोकथाम" और " पर्यावरण के प्रति जागरुक जीवन शैली " विषय पर नारा और पोस्टर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

वहीं इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. आर के जैन (मुख्य रसायनज्ञ), जितेंद्र त्रिपाठी, संजय जैन, क्षेत्रीय कार्यालय, मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, सागर, एवं कपिल अग्रवाल (यूनिट प्रमुख), अर्पण पारिख (तकनीकी प्रमुख), मनोज सोनी (वाणिज्यिक प्रमुख), डॉ. सौरभ कु. यादव (पर्यावरण प्रमुख) जेकेसेम सेंट्रल लिमिटेड के साथ कंपनी के अन्य कर्मचारी एवं कामगार मौके पर उपस्थित रहे ।

 कपिल अग्रवाल (यूनिट प्रमुख) ने कर्मचारी को पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कर्मचारियों और श्रमिकों को "सिंगल यूज़ प्लास्टिक" का उपयोग न करने और अपनी नियमित जीवन शैली में ऊर्जा और पानी को सही उपयोग करने के लिए भी प्रेरित किया।

डॉ. आर के जैन ने लोगों को मिशन लाइफ पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने और जीवनशैली में उसको लाने के लिए प्रेरित किया l

 मनोज मदान (निर्माण प्रमुख) ने कार्यक्रम में पर्यावरण को स्वच्छ तथा सुन्दर बनाने के बारे में दर्शकों को जानकारी दी। मोहम्मद इरफान खान (इलेक्ट्रिकल प्रमुख) ने कंपनी द्वारा अपनाए गए ऊर्जा बचत उपायों के बारे में भी बताया गया।

कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कंपनी में अपनाए जा रहे उपायों तथा तकनीकियों से लोगों को अवगत कराया एवं यह भी विश्वास दिलाया कि आगे भी इस विषय मे निरंतर लोगों को जागरूक तथा प्रेरित करते रहेंगे l