फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के आईपीएल लीग के अंतिम मैच के बाद वापस स्वदेश लौटने की तैयारी कर रहे हैं, जिससे वे अगले महीने होने वाली एशेज के लिए खुद को पर्याप्त समय दे सकें

सीएसके के लिए खेले केवल दो मैच-    

दिसंबर 2022 में आईपीएल ऑक्शन के दौरान सीएसके द्वारा ₹16.25 करोड़ में खरीदे गए खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने टीम के लिए सिर्फ पहले दो मैच खेले। स्टोक्स ने आईपीएल के पहले मैच में 7 और दूसरे में 8 रन बनाए। इस दौरान स्टोक्स ने गेंदबाजी करते हुए एक ओवर में 18 रन दिए।

वापस लौट रहे स्टोक्स-

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 जून को एशेज सीरीज की शुरुआती होने जा रही है। स्टोक्स शनिवार दोपहर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप गेम खेलने के बाद वापस यूके लौटेंगे।

एशेज के लिए तैयार इंग्लैंड-

एशेज को लेकर अपनी तैयारी के रूप में इंग्लैंड 1 जून को लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलने के लिए भी तैयार है। इस बीच स्टोक्स जो लंबे समय से घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपनी इच्छा व्यक्त की थी कि मुझे वापस आने और मैच को खेलने के लिए पर्याप्त समय दें।

ऐशेज खेलने की जताई इच्छा-

एशेज के दौरान चौथे सीमर के रूप में अपनी भूमिका को पूरा करूगा। 3 अप्रैल के मैच के बाद स्टोक्स ने शुरुआत में पैर की अंगुली में चोट के कारण सीएसके के लिए कोई मैच नहीं खेला। 22 अप्रैल को सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा था कि स्टोक्स को चोट का झटका लगा है और वह एक सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे।

गेंदबाजी करना स्टोक्स के लिए मुश्किल-

स्टार ऑलराउंडर पिछले हफ्ते फिर से खेलने के लिए उपलब्ध थे, लेकिन वो सीएसके के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए। सीएसके आईपीएल प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है। टीम के हेड कोच फ्लेमिंग ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से हारने के बाद कहा कि स्टोक्स के लिए इस समय गेंदबाजी थोड़ी सी मुश्किल है और वह बल्लेबाजी करने के लिए उपलब्ध हैं