ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया जायंट के ऐप वर्जन में आने वाले नए फीचर्स की घोषणा की है। मस्क ने एक ट्वीट करके बताया कि जल्द ही यजर्स के हैंडल से इस प्लेटफॉर्म पर किसी से भी वॉयस और वीडियो चैट होगी।

 एलन मस्क ने बुधवार को ट्विटर ऐप में आने वाली कई नई सुविधाओं की घोषणा की। सोशल मीडिया जायंट के ऐप का लेटेस्ट वर्जन डीएम रिप्लाई सपोर्ट के साथ आएगा, जिसका अर्थ है कि यूजर्स के पास आने वाले किसी भी मैसेज का उत्तर देने की क्षमता होगी। इंस्टाग्राम या वॉट्सऐप के समान ही यूजर ट्विटर पर डीएम के लिए इमोजी की एक बड़ी सीरीज के साथ प्रतिक्रिया करने में सक्षम होंगे।

इसके साथ ही ट्विटर भी एन्क्रिप्टेड डीएम 1.0 के साथ आ रहा है, जो यूजर्स के बीच डीएम को अधिक सुरक्षित बनाएगा। मस्क का कहना है कि इस फीचर का 'एसिड टेस्ट' तब होगा, जब सिर पर बंदूक रखकर भी वह दूसरे यूजर्स के डीएम को नहीं देख पाएंगे।

वॉयस और वीडियो चैट सपोर्ट

इसके अलाावा एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता जो जल्द ही ट्विटर ऐप में शुरू की जाएगी, वह ट्विटर पर वॉयस और वीडियो चैट के लिए सपोर्ट है। मस्क का कहना है कि यह फीचर यूजर्स को बिना नंबर दिए दुनिया में कहीं भी लोगों से बात करने की सुविधा देगा।

एक ट्वीट में, मस्क ने ट्विटर पर आने वाले लेटेस्ट फीचर्स को साझा किया, उन्होंने लिखा कि एप्लिकेशन के लेटेस्ट वर्जन के साथ, आप थ्रेड में किसी भी मैसेज का उत्तर दे सकते हैं और किसी भी इमोजी प्रतिक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। एन्क्रिप्टेड DMs V1.0 की रिलीज कल होनी चाहिए।

यह तेजी से परिष्कार में बढ़ेगा। कसौटी यह है कि अगर मेरे सिर पर बंदूक लगी होती तो भी मैं आपके डीएम को नहीं देख पाता। जल्द ही आपके हैंडल से इस प्लेटफॉर्म पर किसी से भी वॉयस और वीडियो चैट होगी, ताकि आप दुनिया में कहीं भी लोगों से अपना फोन नंबर दिए बिना बात कर सकें।

DM Replies में मिलेंगे नए फीचर्स

ट्विटर सपोर्ट ने डायरेक्ट मैसेज में नए फीचर्स के बारे में एक अपडेट भी साझा किया। दो नए फीचर के बारे में बात करते हुए ट्विटर सपोर्ट ने लिखा कि Introducing DM Replies! अब आप डीएम में मिलने वाले किसी भी संदेश का जवाब दे सकते हैं, जिससे बातचीत सहज और अधिक सहज हो जाती है।

हमने डीएम में एक नया इमोजी पिकर भी जोड़ा है, जिससे आप पहले से कहीं अधिक व्यापक कैटेगरी के इमोजी के साथ मैसेज पर रिएक्शन दे सकते हैं। ट्विटर सपोर्ट ने कहा कि कंपनी नए फीचर्स के बारे में ट्विटर यूजर्स से सुझाव मांगते हुए इन फीचर्स को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।