आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। रोहित की पलटन वानखेड़े के मैदान पर आरसीबी से इस सीजन पहली भिड़ंत में मिली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मुंबई को आखिरी मैच में चेन्नई के हाथों हार झेलनी पड़ी थी, तो बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 विकेट से पटखनी दी थी।

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मुंबई

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में अब तक मिलाजुला रहा है। रोहित की कप्तानी में टीम ने इस सीजन खेले 10 मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है, तो इतने ही मैचों में टीम को हार का मुंह भी देखना पड़ा है। कप्तान रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म मुंबई के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। वहीं, ईशान किशन और ग्रीन भी निरंतरता के साथ रन बनाने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, तिलक वर्मा और टिम डेविड ने अपनी बल्लेबाजी के खासा प्रभावित किया है।

तेज गेंदबाजों ने भी किया है निराश

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है। जोफ्रा आर्चर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, तो युवा गेंदबाज अरशद खान भी प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, स्पिन विभाग में पीयूष चावला ने अहम समय पर विकेट चटकाए हैं।

आरसीबी को मिली थी दिल्ली के खिलाफ हार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। बैंगलोर के गेंदबाजों ने लास्ट गेम में अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था। मोहम्मद सिराज ने 2 ओवर में बिना कोई विकेट चटकाए 28 रन लुटाए थे। वहीं, हर्षल पटेल भी काफी महंगे साबित हुए थे।

हालांकि, आरसीबी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में उम्दा रहा है। कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली के बल्ले से लगातार रन निकले हैं, तो ग्लेन मैक्सवेल भी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मुंबई पर भारी पड़ी थी और रोहित की पलटन को 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

MI vs RCB संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, नेहल वढेरा, सूर्यकुमार यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, अरशद खान, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, राघव गोयल।

रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोस हेजलवुड