Toyota इनोवा हाईक्रॉस के पास इस समय स्ट्रांग हाइब्रिड कारों का मार्केट शेयर सबसे अधिक है। वहीं सेल्स के मामले में इस समय टाटा नंबर वन बनी हुई है। टाटा टियोगो ईवी ने टाटा नेक्सॉन को पछाड़ दिया है। 

भारत में सबसे अधिक टाटा की इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री होती है। इस समय टाटा स्ट्रांग हाइब्रिड मार्केट को लीड कर रही है। एमजी ने हाल ही में कॉमेट नाम की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है, जो टाटा की सबसे किफायती ईवी टाटा टियागो को कड़ी टक्कर देती है। बिक्री के मामले में टाटा टियागो काफी फेमस है। इसको भारत में इतने लोग पसंद कर रहे हैं कि ये ईवी अपनी बड़े भाई Nexon EV को बिक्री के मामले में मात दे दी है।

बीईवी (बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन) और मजबूत हाइब्रिड ईवी की मांग देश में अब तक की सबसे अधिक है। Q1 2023 में BEVs (21,109 यूनिट्स) और म

जबकि Tata Motors ने Tiago EV और Nexon EV के साथ BEV सेगमेंट (73 फीसद) पर अपना दबदबा कायम रखा, Toyota इनोवा हाईक्रॉस के साथ मजबूत हाइब्रिड EV मार्केट (83 फीसद) का नेतृत्व करती है। अधिक दिलचस्प बात यह है कि Tata Tiago EV ने Nexon EV को बड़े अंतर से पछाड़ दिया।जबूत हाइब्रिड EVs (22,389 यूनिट्स) की संयुक्त बिक्री Q4, 2022 की 30,319 यूनिट्स के मुकाबले 43,498 यूनिट्स रही, जो ये दर्शाता है कि आने वाले समय में आंकड़ा अच्छा-खासा बढ़ने वाला है।

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन ईवी मैक्स डार्क एडिशन की कीमत एक्सजेड+ लक्स ट्रिम लेवल के लिए 19.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। वहीं 7.2kW चार्जर से लैस वेरिएंट की कीमत 19.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है।